निखरी त्वचा पाने के लिए अपनाए ये आसान सा तरीका

इसके लिए आपको संतरे के छिलके का पानी, ऑरेंज एसेंशियल ऑयल, बर्गमोट एसेंशियल ऑयल और ग्लिसरीन की जरूरत होगी. इसे बनाने के लिए ताजे संतरे के छिलकों को पानी में उबालें. इसे तब तक उबालें जब तक कि पानी का रंग न बदलने लगे. फिर इसे छानकर एक तरफ रख दें. संतरे के छिलके का पानी लें. इसमें 1 बड़ा चम्मच ग्लिसरीन मिलाएं. इसके बाद इसमें 2-3 बूंद बर्गमोट एसेंशियल ऑयल और 5-6 बूंद ऑरेंज एसेंशियल ऑयल मिलाएं.

सभी चीजों को अच्छी तरह मिला लें और एक स्प्रे बोतल में भरकर रख लें. इसे दिन में 2-3 बार स्प्रे कर सकते हैं. ये फेस मिस्ट एंटीमाइक्रोबॉयल गुणों और अन्य प्रभावी एजेंटों की मदद से आपकी त्वचा को गहराई से साफ करने में मदद करता है. ये मुंहासों, दाग-धब्बों और काले धब्बों को होने से रोकता है.

संतरे न केवल हमारे स्वास्थ्य के लिए बल्कि हमारी त्वचा के लिए भी फायदेमंद होते हैं. इनमें विटामिन सी होता है. ये त्वचा के लिए लाभदायक होता है. संतरे के अर्क से बने फेस मिस्ट हमारे लिए बेहतरीन तरीके से काम करते हैं.

संतरे से आप कई तरह के फेस मिस्ट बना सकते हैं. ये हमारे त्वचा को हेल्दी और फ्रेश रखने में मदद करते हैं. संतरे से बने फेस मिस्ट का नियमित इस्तेमाल चेहरे को पोषण देने और चेहरे पर प्राकृतिक ग्लो लाने में मदद करता है. आप घर पर किस तरह से संतरे के फेस मिस्ट बना सकते हैं आइए जानें.