पूरी दुनिया को कब्रिस्तान बनाने वाले कोरोना वायरस की इस डॉक्टर ने खोदी कब्र, निकाला ये इलाज़

कोरोना के ‘कालचक्र’ में फंसकर लाखों लोग दुनिया भर में जान गंवा रहे हैं। हमारे देश में भी कोरोना के मरीजों का आंकड़ा तेजी से बढ़ रहा है और इसलिए कोरोना से निपटने की हर मुमिकन कोशिश हो रही है। दुनियाभर को कब्रिस्ताम बनाने पर आमादा कोरोना वायरस की कब्र अब खुद चुकी है।

जी हां, ये खुलासा सुनने में भले ही अति उत्साही लगे, लेकिन पूरी तरह सही है। कोरोना के खात्मे का एक्सपेरीमेंट पूरी हो चुका है और अब बस इंतजार एक्शन का है।

डॉक्टर का कहना है कि प्लाज्मा थेरेपी कोई जादू नहीं है। इसमें इलाज के प्रोटोकॉल का भी पालन किया गया। इससे मरीज में तेजी से सुधार हुआ। हालांकि सौ फीसद सुधार में थेरेपी के अलावा अन्य कारण भी रहे हैं।

कोरोना के खिलाफ जंग में उम्मीद की किरण बनकर उभरी है कोरोना थैरेपी। देश में पहली बार इस थेरेपी से 49 वर्षीय गंभीर रूप से संक्रमित व्यक्ति का सफल इलाज किया गया है। इस थेरेपी से 4 दिन में ही मरीज के ठीक होने से चिकित्सक बेहद उत्साहित हैं।

डॉक्टरों का कहना है कि कोरोना के इलाज में यह एक उम्मीद की किरण है। इसलिए सरकार को ऐसी व्यवस्था करनी चाहिए कि यह अस्पतालों में आसानी उपलब्ध हो और इलाज में इस तकनीक का इस्तेमाल कर सके।