भारत में इस दिन लॉन्च होगी Skoda Kushaq , जाने आधुनिक फीचर्स

भारतीय बाराज में स्कोडा कुशाक को दो पेट्रोल इंजन विकल्पों के साथ उतारा जाएगा। बेस मॉडल में 1.0-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन, वहीं टॉप मॉडन में 1.5-लीटर 4-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन मिलेगा।

यह इंजन अधिकतम 148bhp का पावर और 250Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। ट्रांसमिशन विकल्पों में 6-स्पीड मैनुअल और 7-स्पीड डीएसजी ऑटोमैटिक शामिल होंगे। दूसरी तरफ, 1.0 लीटर टर्बो इंजन 113bhp की पावर और 175Nm का टार्क पैदा करता है। ट्रांसमिशन के लिए, इस इंजन को या तो 6-स्पीड मैनुअल या 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक के साथ जोड़ा जाएगा।

स्कोडा कुशाक अपने सेगमेंट की सबसे सुरक्षित कारों में से एक है। अन्य स्कोडा कारों की तरह कंपनी ने स्कोडा कुशाक को आधुनिक फीचर्स और सुविधाओं से लैस किया है। इसमें एबीएस के साथ ईबीडी, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, 6 एयरबैग, रियर पार्किंग कैमरा और मल्टी कॉलिजन ब्रेक जैसे फीचर्स शामिल हैं।

भारत में इस वक्त एसयूवी कारों की भी डिमांड तेजी से बढ़ गई है जिसके देखते हुए दुनिया भर की वाहन निर्माता कंपनियां एक से बढ़कर एक SUV कारें मार्केट में लॉन्च कर रही हैं।

अब स्कोडा अपनी मच अवेटेड एसयूवी कुशाक भारत में 28 जून को लॉन्च करने जा रही है। स्कोडा के प्रमुख Za Hollis ने हाल ही में इस बात की पुष्टि की है कि स्कोडा कुशाक की बुकिंग 28 जून से शुरू होने के बाद ग्राहक इसके 1 लीटर TSI पेट्रोल इंजन वाले मॉडल की डिलीवरी 12 जुलाई से ले सकेंगे।