इस दिन लॉंच होगी 2021 Skoda Kushaq, जाने क्या है खासियत

Skoda Kushaq के साइज की अगर बात करें तो इसकी लंबाई 4,225mm, चौड़ाई 1,760mm और उंचाई 1,612mm है. इसके साथ इसका व्हीलबेस 2,651mm है और ग्राउंड क्लियरेंस 188mm है.

इसका बूट साइज 385 लीटर का है. यह मिड-साइज एसयूवी पांच एक्सटीरियर कलर ऑप्शन में आएगी जिसमें कैंडी व्हाइट, रिफ्लेक्स सिल्वर, कार्बन स्टील और इंडिया-एक्सक्लूसिव हनी ऑरेंस और टॉर्नेडो रेड शामिल है.

नई Skoda Kushaq में दो लोकली मैन्युफैक्चर्ड TSI (टर्बोचार्ज्ड स्ट्रैटिफाइड इंजेक्शन) इंजन ऑप्शन मिलेगा. इसमें 3-सिलेंडर, 1.0 लीटर, टीएसआई पेट्रोल मोटर दिया गया है जो 115PS का मैक्सिमम पावर और 175Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है और इसमें 6-स्पीड MT या फिर इसमें 6 स्पीड AT टॉर्क कन्वर्टर दिया जा सकता है.

इसके अलावा इसमें 4-सिलेंडर, 1.5 लीटर, टीएसआई पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है जो कि 150PS की मैक्सीमम पावर और 250Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है.

इसके साथ यह 6-speed MT या एक 7-speed DSG ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन से पेयर्ड हो सकता है. शुरुआत में 2021 Skoda Kushaq 1.0 TSI पेट्रोल इंजन की डिलीवरी होगी. वहीं 2021 Skoda Kushaq 1.5 TSI पेट्रोल की डिलीवरी अगस्त के शुरुआत में होगी.

आपको बता दें कि यह कंपनी की पहली कार है जिसे फोक्सवैगन ग्रुप के 2.0 प्रोजेक्ट के तहत इंट्रोड्यूस किया जा रहा है और इसका नेतृत्व स्कोडा ऑटो द्वारा किया जा रहा है. यह मिड-साइज एसयूवी फोक्सवैगन ग्रुप MQB-AO प्लेटफॉर्म के इंडिया स्पेसिफिक MQB-A0-IN वेरिएंट पर बेस्ड है.

इस बात का खुलासा खुद स्कोडा ऑटो इंडिया के ब्रांड डायरेक्टर जैक होलिस ने किया है. उन्होंने ट्विटर पर 2021 Kushaq के डिलिवरी को लेकर पूछे गए एक सवाल का जवाब देते हुए स्कोडा ऑटो इंडिया के ब्रांड डायरेक्टर जैक होलिस ने कहा कि इस कार की डिलिवरी 12 जुलाई से होगी. इसके साथ उन्होंने यह कहा कि ऑर्डर की डिलीवरी में कितना समय लगता है, यह निश्चित रूप से उत्पादन क्षमता के मुकाबले हमें प्राप्त बुकिंग की संख्या पर निर्भर करेगा.

चेक रिपब्लिक की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी स्कोडा भारत में 28 जून यानी दो दिनों बाद मोस्ट अवेटेड एसयूवी Skoda Kushaq को लॉन्च करने जा रही है. इस कार की बुकिंग की शुरुआत भी 28 जून को ही शुरू हो जाएगी.

इस कार के लॉन्चिंग डेट के साथ कंपनी ने इसके डिलीवरी डेट का भी खुलासा कर दिया है. कंपनी 2021 Skoda Kushaq की डिलीवरी 12 जुलाई से करेगी.