इस तारीख को दक्षिण अफ्रीका रवाना होगी टीम इंडिया, रोहित शर्मा करेंगे ये काम

टीम इंडिया इस महीने के आखिरी से दक्षिण अफ्रीका दौरे पर तीन टेस्ट और इतने ही मैचों की वनडे सीरीज खेलेगी। इस सीरीज के लिए भारतीय टीम को 16 दिसंबर को दक्षिण अफ्रीका दौरे पर रवाना होगा और उससे पहले टीम आज यानि के 12 दिसंबर को मुंबई में इकट्ठा होगी।

मुंबई में एकजुट होने के बाद भारतीय टीम अगले तीन दिन तक होटल में ही क्वारंटीन रहेगी। फिर दक्षिण अफ्रीका में भी टीम क्वारंटीन में रहेगी और बायो-बबल में ही अभ्यास करेगी।

वनडे टीम का कप्तान और टेस्ट टीम का उप-कप्तान बनाए जाने के बाद रोहित शर्मा आज पहली बार भारतीय टेस्ट कप्तान विराट कोहली से मिलेंगे। उनके अलावा दक्षिण अफ्रीका दौरे पर जाने वाले बाकी खिलाड़ी भी मुंबई में इकट्ठा होंगे।

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने इनसाइडस्पोटर्स से कहा, ‘खिलाड़ी आज मुंबई में जुटेंगे। रोहित और विराट भी इसमें शामिल होंगे। वे बायो-सिक्योर बबल में प्रवेश करेंगे और 16 दिसंबर को जोहान्सबर्ग के लिए रवाना होंगे।’

भारतीय बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने सोशल मीडिया पर अपनी पत्नी और बच्चों के साथ तस्वीरें इंस्टाग्राम पर पोस्ट करते हुए अलविदा कहा है। पुजारा ने लिखा, ‘एक और टूर शुरू होने से पहले घर पर आखिरी दिन! आगे की चुनौती के लिए तैयार हैं, लेकिन इन दोनों की कमी खलेगी।’ पुजारा इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का हिस्सा थे और चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के साथ बायो-बुलबुले में थे, जबकि न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में वह उप-कप्तान भी थे।