इस देश ने बनाई उड़ने वाली कार, पेट्रोल की जगह पड़ेगा ये…

इस कार में 27 फुट चौड़ा पंखा लगा है, जो पोर्टेबल है. इस उड़ने वाली कार में 2 लोग ही बैठ सकते हैं और इसे अगले साल लांच किया जा सकता है. डेलीमेल की खबर के मुताबिक अभी इस कार को सिर्फ उड़ने की अनुमति मिली है.

और इसे पायलट ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट खरीद भी सकते हैं. लेकिन माना ये जा रहा है कि साल 2023 तक इस कार को सड़क पर भी चलने की अनुमति जाए.

अमेरिका की संघीय उड्डयन प्राधिकरण ने इस कार के लिए मंजूरी दे दी है. ये कार टेराफुगिया ट्रांजिशन कंपनी ने बनाया है, जिसे ‘रोडेबल एयरक्राफ्ट’ कैटिगिरी में स्पेशल लाइट-स्पोर्ट्स एयरक्राफ्ट के तौर पर मंजूरी मिली है.

इसका मतलब है कि ये कार हवाई जहाज के तौर पर भी मान्य हो गई है. हालांकि अभी इसे सड़क पर चलने की मंजूरी नहीं मिली है, लेकिन ये मंजूरी भी जल्द मिल जाएगी.

क्या कभी उड़ती कार में सफर करने का सपना देखा है? अगर हां, तो आपका ये सपना जल्द पूरा होने वाला है. क्योंकि अमेरिका में उड़ने वाली कार न सिर्फ बन चुकी है, बल्कि उसे मंजूरी भी मिल गई है.

खास बात ये है कि ये कार न सिर्फ 160 की स्पीड से उड़ेगी, बल्की जमीन से ऊपर 10 हजार फिट तक की ऊंचाई भी हासिल कर सकेगी. और जब आपका सफल पूरा हो जाए तो इसे किसी भी आम कार की तरह अपनी गराज में पार्क कर लें.