चीन के खिलाफ इस देश ने उठाया ये बड़ा कदम, निकालने जा रहे…

2013 में लुढ़का, मास्को पहल का एक प्रारंभिक भागीदार बन गया, जिसने अब तक 138 काउंटियों और 30 अंतर्राष्ट्रीय संगठनों को शामिल किया है, पुतिन ने खुद को पिछले साल कहा था कि “बेल्ट एंड रोड इनिशिएटिव और यूरेशियन इकोनॉमिक यूनियन यूनियन के तहत एकत्रित देश लंबे समय से- शब्द शांति और विकास के रणनीतिक हितों ”।

बोर्नमाउथ ईस्ट सांसद का कहना है कि चीन की वैश्विक बुनियादी ढांचा योजना, जिसे बेल्ट एंड रोड इनिशिएटिव के रूप में जाना जाता है, शी जिनपिंग की सरकार को दुनिया भर में अनगिनत देशों पर प्रभाव हासिल करने की अनुमति देता है क्योंकि यह विश्व युद्ध 3 परिदृश्य के लिए खुद को तैयार करता है।

चीन के खिलाफ एक सख्त रुख में मंगलवार को, प्रधान मंत्री बोरिस जॉनसन ने सभी Huawei तकनीक को यूके के 5G नेटवर्क से बाहर निकालने का आदेश दिया, ताकि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प और अपने स्वयं के बैकबेंच सांसदों द्वारा चीनी राज्य के साथ संबंधों पर चिंता व्यक्त की जा सके।

ब्रिटेन के मीडिया के साथ एक विशेष साक्षात्कार के दौरान, व्लादिमीर पुतिन ने अंतर्राष्ट्रीय मंच पर बढ़ती चिंताओं के बीच, और रक्षा मंत्री टोबीस एलवुड का कहना है कि चिंता का कारण बना हुआ है।