Friday , September 25 2020 11:59
Breaking News

चीन के खिलाफ इस देश ने की ये बड़ी कार्रवाई, आज रात हो सकता…, बिगड़े वाले हालात

वहीं जानकारों का कहना है कि अगर यह घटना सच साबित होती है तो दोनों ही देशों में जंग की नौबत आ सकती है. खबर के सामने आने के बाद से ही हलचल तेज हो गई है.

 

ताइवान के राष्ट्रपति ने आपातकालीन बैठक बुलाई है. दावा किया जा रहा है कि इस कार्रवाई के बाद उपजे तनान के मद्देनजर ही यह बैठक बुलाई गई है.

बता दें कि इससे पहले ताइवान द्वारा चीन के एक फाइटर विमान को मार गिराने की खबर सामने आई थी. हालांकि चीन ताइवान में से किसी ने अभी इसकी पुष्टि नहीं की है.

कुछ टीवी रिपोर्ट्स में दावा किया गया था कि ताइवान ने अपने एयर स्‍पेस में घुस आए चीनी सुखोई-35 विमान को मार गिराया है. इसे गिराने के लिए ताइवान ने अमेरिकी पेट्रियाट मिसाइल डिफेंस सिस्‍टम का इस्‍तेमाल किया है. कुछ रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि ताइवान के राष्ट्रपति ने इमरजेंसी मीटिंग भी बुलाई है.

जहां एक तरफ भारत में चाईनीज एप्स को बैन कर दिया गया. वहीं ताइवान ने भी अब चीन के खिलाफ एक बड़ी कार्रवाई की हैं. दरअसल, ताइवान ने अपने नए पासपोर्ट से ‘रिपब्लिक ऑफ चाइना’ शब्द को हटा दिया है.

इसके अलावा पासपोर्ट पर लिखे ताइवान शब्द के फॉन्ट साइज को बढ़ा दिया है. माना जा रहा है कि ताइवान के इस कदम के बाद चीन के साथ संबंध बिगड़ सकते हैं.

 

 

Share & Get Rs.
error: Content is protected !!