इस देश ने निकाला कोरोनावायरस से लड़ने का तरीका, एक घंटे में किया इतने लोगो को…

कोरोनोवायरस के डर से अस्पताल से भागे पांच कोरोनवायरस संदिग्धों में से तीन लौट आए हैं. ये संदिग्ध मरीज मेयो अस्पताल से भाग गए थे. प्रशासन ने कहा है कि अब आइसोलेशन वार्ड के बाहर पुलिस तैनात की जाएगी.

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येन्द्र जैन ने कहा है कि एन 95 मास्क का इस्तेमाल केवल स्वास्थ्य कर्मियों या उन लोगों को करना चाहिए जिनमें कोरोनावायरस जैसे सिम्टम्स दिखाई दें न कि स्वस्थ लोगों को. हमने होर्डिंग और ओवर चार्जिंग (मास्क और सैनिटाइजर के लिए) के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए टीमों का गठन किया है.

ईस्ट कोस्ट रेलवे ने दिए AC से कंबल हटाने के निर्देशईस्ट कोस्ट रेलवे ने महामारी कोरोनावायरस को देखते हुए (एसी) टायर I, II और III ट्रेन के डिब्बों में कंबल हटाने का निर्देश दिया है. प्रमुख स्टेशनों पर ट्रेनों के टॉयलेट को धोया जाएगा.

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने ऐलान किया है कि कोरोनावायरस की वजह से राज्य के सभी सरकारी, निजी कॉलेज और स्कूल, आंगनबाड़ी केंद्र और प्ले स्कूल 31 मार्च तक बंद रहेंगे.

भारत में कोरोनावायरस के कंफर्म मामले बढ़कर 83 हो गए हैं. कर्नाटक में कोरोनावायरस से मौत का पहला मामला सामने आया है. वायरस की वजह से देश में दो मौतें हो चुकी हैं.

पहला मामला कर्नाटक में सामने आया था जब कलबुर्गी में 76 साल के एक बुजुर्ग की मौत हो गई. दूसरा केस 13 मार्च को दिल्ली में हुआ.

एक 69 साल की महिला की दिल्ली के अस्पताल में मौत हो गई.बढ़ते मामलों को देखते हुए भारत सरकार ने कुछ को छोड़कर सभी वीजा 15 अप्रैल तक सस्पेंड कर दिए हैं.

कई राज्यों में स्कूल-कॉलेज 31 मार्च तक बंद कर दिए गए हैं.दुनियाभर में इस खतरनाक वायरस से मरने वालों की संख्या 4,900 के पार पहुंच गई है.नागपुर : अस्पताल से भागे तीन कोरोनावायरस संदिग्धों में से तीन लौटे