पाकिस्तानी को इस देश ने दिया ये बड़ा झटका, रातो – रात लगाया…

कराची में इसी साल के 22 मई को पीआईए का एक प्लेन क्रैश हो गया. 25 जून को इसकी जांच रिपोर्ट संसद में पेश हुई. एविएशन मिनिस्टर गुलाम सरवर खान ने तब कहा था कि कराची में विमान हादसा पायलटों की गलती से हुआ है.

 

पायलट विमान उड़ाने के क्रम में कोरोना वायरस के संक्रमण पर चर्चा में मशगूल थे. पीआईए ने 860 पायलटों में से 262 के लाइसेंस फर्जी होने की आंशका के बाद उनके उड़ान भरने पर रोकने लगा दी है.

उसने हमें चिंता में डाल दिया और यही वजह है कि हम सभी पाकिस्तानी पायलटों पर प्रतिबंध लगा रहे हैं. गौरतलब है कि पाकिस्तान इंटरनेशल एयरलाइंस में कुल 860 पायलट हैं.

जिनमें से 107 पायलट विदेशी एयरलाइंस के लिए काम कर रहे थे.मलेशिया की सिविल एविएशन अथॉरिटी सीएएएम (Civil Aviation  Authority of Malaysia) ने शुक्रवार देर रात बयान जारी किया. सीएएएम के सीईओ कैप्टन चेस्टर वू कहा कि पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस के बारे में जो जानकारी सामने आई है,

पाकिस्तान के पायलटों (Pakistani Pilots) पर गाज गिरने का सि​लसिला अभी थमा नहीं है. कई देशों की एयरलाइंस से पाकिस्तानी पायलटों को मुक्त (Pilots Sack From Jobs) किए जाने के बाद अब मलेशिया के एयरलाइंस (Malesian Airlines) ने भी उन्हें नौकरी से बाहर का रास्ता दिखाया है.

मलेशियाई एयरलाइंस में करीब 20 पायलट काम करते थे, जिन्हें हटा दिया गया है. वियतनाम, यूरोपीय देशों, खाड़ी देशों, ब्रिटेन आदि देशों में पहले ही पाकिस्तानी पायलटों को कार्यमुक्त किया जा चुका है.

पाकिस्तान के नागरिक उड्डयन मंत्री गुलाम सरवर खान ने देश की संसद में 40 फीसदी पाकिस्तानी पायलटों के लाइसेंस फर्जी होने की बात स्वीकार की.