इस देश ने बनाया अनोखा मास्क, बिना उतारे करे…

कंपनी के वाइस प्रेसिडेंट असाफ गिटेलिस ने कहा, ‘मास्क को रिमोट के जरिए हाथ से भी खोला जा सकता है और जब चम्मच मुंह के पास ले जाने पर यह अपने आप भी खुल जाएगा.’

 

फिलहाल यह मास्क अभी तक जनता के लिए उपलब्ध नहीं है. मार्केट में मास्क के आने पर ग्राहकों को सामान्य मेडिकल मास्क की कीमत से 2.85 डॉलर ज्यादा का भुगतान करना होगा.

फिलहाल, लॉकडाउन के नियमों में कुछ ढील दी गई है और दुनिया भर के रेस्टोरेंट फिर से खुल रहे हैं. लेकिन अभी एक्सपर्ट्स ने बाहर खाने की सलाह नहीं दी है.

कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या दुनियाभर में लगातार तेजी से बढ़ रही है. विश्वभर में पुष्टि किए गए केसों की संख्या 49.7 लाख पहुंच गई है.

इससे मरने वालों का आंकड़ा 3.27 लाख हो गया है. राहत की बात यह है कि इससे 18.9 लाख लोग ठीक भी हुए हैं. इजरायल (Coronavirus In Israel) में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 16,667 पहुंच गया है और मौत का आंकड़ा बढ़कर 279 हो गया है. हालांकि कोविड-19 से 13,504 लोग ठीक भी हुए हैं.

कोरोना वायरस  को फैलने से रोकने के लिए इजरायल की एक कंपनी ने अनोखा मास्क बनाया है. इस मास्क की खास बात यह है कि इसे खाना खाने के लिए भी उतारने की जरूरत नहीं पड़ेगी. जिससे कोरोना फैलने का खतरा कम होगा.

मशीन से जुड़े मास्क को रिमोट के जरिए चलाया जा सकेगा. कोरोना से बचाव के लिए स्पेशल मास्क बनाने वाली कंपनी का कहना है कि रिमोट कंट्रोल की मदद से मास्क पहनने वाले इसे चला सकेंगे.

इसके अलावा कंपनी का दावा है कि डिवाइस ऑटोमेटिक भी काम करती है. कंपनी के मुताबिक, चम्मच जब मुंह के पास लाया जाएगा तब मास्क खुद ब खुद खुल जाएगा.