अमेरिका से अब इस देश ने लिया पंगा, कहा अगर ईरान को…

ट्रंप ने अपनी ट्वीट में लिखा है, ‘ईरान के सुप्रीम लीडर जो खुद को सुप्रीम समझते हैं, उन्‍होंने अमेरिका और यूरोप के बारे में बहुत ही गंदी बातें की हैं। उनकी अर्थव्यवस्था ध्वस्त हो रही है और उनके लोग तकलीफप में हैं।

 

ऐसे में उन्हें अपने शब्दों को लेकर बहुत सावधान रहना चाहिए।’ ट्रंप ने यह चेतावनी हाल ही में खेमनेई की तरफ से अमेरिका और यूरोपियन देशों पर की गई टिप्‍पणी पर दी है।

ट्रंप ने एक और ट्वीट में ईरान के लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि ईरान के वे लोग, जो अमेरिका से प्यार करते हैं, उन्‍हें एक ऐसी सरकार की जरूरत है जो उन्‍हें बर्बादी और आतंकवाद की तरफ ने ले जाए। इसके साथ ही ट्रंप ने ईरान के लीडर से अपील की है वह फिर से ईरान को महान बनाने की दिशा में काम करें।

17 जनवरी को ईरान के सुप्रीम नेता खामनेई ने ट्वीट की थी। इस ट्वीट में उन्‍होंने फ्रांस, जर्मनी और ब्रिटिश सरकार पर निशाना साधा था।

उन्होंने लिखा था, ‘ईरान के मसले को सुरक्षा परिषद में ले जाने की फ्रेंच, जर्मन और ‘चालाक’ ब्रिटिश सरकारों की धमकी ने एक बार फिर साबित कर दिया है कि वे अमेरिका के ‘नौकर’ हैं।’

ईरान और अमेरिका के बीच जारी तनाव में कमी आएगी, ऐसा फिलहाल तो मुश्किल लगता है। अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप की नई चेतावनी के बाद तो लगता है कि आने वाले दिनों में रिश्‍ते सुधरने के कोई आसार नहीं हैं।

ट्रंप ने ईरान के सुप्रीम लीडर अयोतल्‍ला अली खेमनेई को वॉर्निंग दी है। उन्‍होंने कहा है कि ईरानी सुप्रीम लीडर जरा सोच समझकर बोलें।

इसके साथ ही ट्रंप ने यह अपील भी की है कि ईरान के नेताओं को अब अपने देश की बेहतरी पर भी ध्‍यान देने की जरूरत है। ट्रंप ट्वीट कर ईरानी सुप्रीम लीडर को वॉर्निंग दी है।