चीन पर इस देश ने किया हमला, सभलने का नहीं दिया मौका, कई बार…

आपको बता दें कि कोविड-19 महामारी ( Coronavirus Epidemic ) को लेकर अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप शुरुआती समय से ही चाइना पर हमलावर हैं. उन्होंने इससे पहले दुनिया के भिन्न-भिन्न मंचों से भिन्न-भिन्न मौकों पर व साथ ही कई बार अपने संबोधन में चाइना की मुखालफत की है.

ट्रंप प्रारम्भ से ही कोविड-19 महामारी को पूरी दुनिया में फैलाने के लिए चाइना को दोषी मानते हैं. उन्होंने कई बार बोला कि चाइना ने दुनिया से झूठ कहा है व कोरोना की जानकारी छिपाई है.

चाइना दुनिया का शत्रु है. वे कई बार ये कह चुके हैं कि यदि चाइना ने समय रहते पूरी दुनिया को जानकारी देते तो इस महामारी को रोका जा सकता था व इसका प्रसार पूरी दुनिया में नहीं होता.

ट्रंप ने बोला है कि चाइना के साथ कोई वार्ता नहीं होगी. एरिजोना ( Arizona ) में एक संवाददाता सम्मेलन में राष्ट्रपति ट्रंप ने बोला कि चाइना जो किया है उसके लिए उसे कभी भी माफ नहीं किया जा सकता है.

चाइना ने पूरी दुनिया को संकट में डाला है. यह अकल्पनीय है. मैं अभी उनसे बात नहीं करना चाहता.’ ट्रंप ने आगे बोला है कि उन्होंने चाइना के साथ किसी भी तरह की बातचीत को रद्द कर दिया है.

अमरीका व चाइना ( America China Tension ) के बीच लगातर तल्खियां बढ़ती ही जा रही है. अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ( US President Donald Trump ) ने एक बार फिर से चाइना को आड़े हाथों लेते हुए करारा हमला बोला है. ट्रंप ने स्पष्ट शब्दों में बोला है कि चाइना के प्रति उनके रूख में कोई परिवर्तन नहीं है व वे आगे भी सख्ती से पेश आएंगे.