अगले 24 घंटों में हो सकता है ये, मौसम विभाग ने दी चेतावनी

मौसम ने एकबार फिर करवट ली है। मौसम के बदलते मिजाज के बीच मौसम विभाग ने बड़ी चेतावनी दी है।मौसम विभाग ने चेतावनी जारी की है कि एक बार फिर देश के कुछ राज्यों में तेज हवाओं के साथ बारिश होगी।

 

अगले 24 घंटों के दौरान उत्तर पूर्व भारत, केरल और तटीय कर्नाटक के कुछ हिस्सों में गरज के साथ हल्की बारिश होने की संभावना है।

अगले 24 घंटों में हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पश्चिम उत्तर प्रदेश, उत्तरी और उत्तर-पूर्वी मध्य प्रदेश और दक्षिणी हरियाणा में हल्की बारिश के साथ एक-दो स्थानों पर मध्यम बौछारें पड़ सकती हैं। यूपी के पूर्वांचल क्षेत्र में भी बादलों की सक्रियता बनी रहेगी।

मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि बिहार से लेकर असम तक पश्चिमी विक्षोभ का प्रभाव देखा जा रहा है। इससे उत्तरी बिहार के अधिकांश जिलों में बारिश हो सकती है। खासतौर पर पटना, गया, भागलपुर एवं पूर्णिया के इलाकों में बारिश के आसार बन रहे हैं।

दिल्‍ली एनसीआर में अगले तीन दिन तक तेज हवा के साथ हल्की बारिश होने की संभावना जताई जा रही है। मौसम विज्ञानि‍यों की मानें तो पश्चिमी विक्षोभ और पूर्वी हवा की वजह से सोमवार तक मौसम की बेरुखी देखी जा सकती है।

रविवार और सोमवार को हल्की बारिश के आसार है। उत्तरी और पश्चिम राजस्थान के कुछ हिस्सों में धूल भरी आंधी के साथ हल्की बारिश की भी संभावना है।

मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार, अगले 24 घंटों के दौरान गंगीय पश्चिम बंगाल, उत्तरी ओडिशा, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा के कुछ हिस्सों में बारिश हो सकती है। शेष पूर्वोत्तर भारत में हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की जा सकती है।