WhatsApp को लेकर जारी हुआ ये बड़ा आदेश, 24 के अंदर…

यस बैंक की वॉट्सऐप बैंकिंग सेवाओं को एक्टिवेट करने के लिए +91-829-120-1200 पर मिस कॉल देना होगा। इस पर आपको सर्विस एक्टि​वेट करने के एक लिंक के साथ एसएमएस मिलेगा। +91-829-120-1200 को अपने कॉन्टेक्ट को सेव कीजिए, वॉट्सऐप अप्लीकेशन खोलिए व इसे प्रारम्भ करने के लिए ‘Hi’ कहिए।

 

एफडी पर कर्ज़ ले सकते हैं, चेक बुक ऑर्डर कर सकते हैं, गैरकानूनी लेनदेन की रिपोर्ट कर सकते हैं, ईमेल या कॉल के जरिए कॉन्टेक्ट सेंटर से कनेक्ट कर सकते हैं.

रिवॉर्ड पॉइंट को रिडीम करा सकते हैं, 60 से अधिक प्रोडक्ट्स व सर्विसेज के लिए आवेदन कर सकते हैं इसके साथ ही पीएम केयर्स फंड में भी डोनेट कर सकते हैं, कोविड-19 रिलीफ पैकेज को देख सकते हैं व अपने आसपास उपस्थित एटीएम व ब्रांच का पता भी सरलता से लगाया जा सकता है।

वॉट्सऐप बैंकिंग के जरिए यस बैंक के ग्राहक सिर्फ एक मैसेज भेजकर सेविंग एकाउंट बैलेंस चेक कर सकते हैं, हाल में किए गए लेनदेन व डिजिटल बैंकिंग प्रोडक्ट्स भी देखे जा सकते हैं.
बैंक ने अपने ग्राहकों के लिए मैसेजिंग ऐप व्हाट्सऐप (WhatsApp) पर बैंकिंग सेवाएं प्रारम्भ की है। ग्राहकों की मदद के लिए ये सेवाएं 24 घंटे उपलब्ध रहेगी।

बैंक का बोलना है कि 60 से अधिक प्रोडक्ट्स व सर्विसेज वॉट्सऐप पर उपलब्ध होंगी जिससे कस्टमर को कॉन्टेक्टलेस सर्विसेज मिल पाएगी। डिजिटल बैंकिंग को बढ़ावा देने ले लिए कई बैंक ने WhatsApp के साथ हाथ मिलाया है। जिसका मुख्य उद्देश्यग्राहकों के लिए बैंकिंग को सरल बनाना है।

कोरोना काल में फैलते संक्रमण व लॉकडाउन (Lockdown) की समस्या को कम करने के लिए यस बैंक (Yes Bank) अपने के ग्राहकों के लिए एक खुशखबरी लेकर आया है।