चीन को लेकर सामने आई ये बड़ी खबर, होने जा रहा ऐसा…

चीनी मुख्य भूमि ने कुल 1,899 आयातित मामले दर्ज किए थे। मामलों में से, 1,814 की वसूली के बाद छुट्टी दे दी गई थी, और 85 अस्पताल में भर्ती रहे, जिनमें से एक गंभीर हालत में था। आयातित मामलों से कोई मौत नहीं हुई थी।

 

आयोग ने कहा कि एक नया संदिग्ध आयातित मामला शुक्रवार को दर्ज किया गया, जिससे देश में कुल संदिग्ध मामले आठ हो गए।

आयोग के अनुसार, 791 लोगों को शुक्रवार को चिकित्सा अवलोकन से छुट्टी देने के बाद 7,876 नज़दीकी संपर्क मेडिकल अवलोकन के अधीन थे।

आठ आयातित सहित बारह नए स्पर्शोन्मुख मामलों की रिपोर्ट शुक्रवार को मुख्य भूमि पर की गई थी, यह कहते हुए कि एक स्पर्शोन्मुख मामले को एक पुष्ट मामले के रूप में फिर से वर्गीकृत किया गया था।

आयोग के अनुसार, बीमारी से संबंधित कोई भी मौत शुक्रवार को नहीं हुई। शुक्रवार तक, मुख्य भूमि पर समग्र पुष्टि के मामले 83,483 तक पहुंच चुके थे, जिनमें 405 मरीज शामिल थे, जिनका अभी भी इलाज चल रहा था, जिनमें आठ गंभीर स्थिति में थे।

आयोग ने कहा कि कुल मिलाकर 78,444 लोगों को रिकवरी के बाद अस्पतालों से छुट्टी दे दी गई और 4,634 लोगों की मौत हो गई।

चीनी स्वास्थ्य प्राधिकरण ने कहा कि शनिवार को चीनी मुख्य भूमि पर शुक्रवार को 21 नए पुष्टिकृत COVID-19 मामलों की रिपोर्टें प्राप्त हुईं, जिनमें 17 डोमेस्टिक ट्रांसमिटेड और चार आयातित हैं।राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने अपनी दैनिक रिपोर्ट में कहा कि बीजिंग में सभी घरेलू  स्तर पर संचरित मामलों की सूचना दी गई थी।