कोरोना योद्धाओं के लिए योगी सरकार का ये बड़ा ऐलान, डीए भुगतान पर…

वैश्विक महामारी कोरोना की चेन को तोड़ने के लिए देशव्यापी लॉकडाउन जारी है। ऐसे में कोरोना पीड़ितों की मदद कर रहे योद्धाओं के लिए उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने बड़ा ऐलान किया है। कोरोना में मदद कर रहे डॉक्टर, पुलिसकर्मी व अन्य कर्मचारियों की संक्रमण से मौत होने पर सरकार की तरफ से आश्रितों को 50 लाख रुपए की आर्थिक मदद की जाएगी। यह धनराशि एकमुश्त दी जाएगी। शनिवार को इसकी जानकारी अपर मुख्य सचिव राजस्व रेणुका कुमार ने दी। प्रदेश के सभी जिलाधिकारियों, पुलिस कमिश्नर, एसएसपी व एसपी को इस बारे में आदेश भी जारी कर दिया गया।

परिजनों को मिलेगा व्यवस्था का लाभ
उन्होंने बताया कि इस व्यवस्था का लाभ चिकित्सा अनुभाग 1 के शासनादेश से आच्छादित कार्मिकों से भिन्न सभी विभागों, निगमों, स्वायत्तशासी संस्थाओं, प्राधिकरणों के सरकारी, अर्द्ध सरकारी, संविदा कर्मी, दैनिक वेतन भोगी, आउटसोर्स के स्थायी और अस्थाई कर्मियों के परिजनों को दी जाएगी।

उधर, अपर मुख्य सचिव संजीव मित्तल ने जानकारी देते हुए बताया कि योगी सरकार ने राज्य कर्मचारियों के डीए भुगतान पर 30 जून तक रोक लगा दी है। हालांकि, इस दौरान सरकारी विभागों में राज्य सरकार से मिलने वाले वेतन, भत्ते, मानदेय व पेंशन आदि समय से मिलती रहेगी। स्वास्थ्य एवं चिकित्सा, पुलिस, राजस्व विभाग के सभी खर्चे यथावत मिलेंगे।