ये अवॉर्ड शो भोजपुरी जगत का पहला ज्यूरी पर आधारित अवॉर्ड शो है जो भोजपुरी कलाकारों का महाकुंभ साबित होगा

प्रतिष्ठित भोजपुरी फिल्म अवॉर्ड 2019 का ये 14वां साल है. साल 2005 में विनोद गुप्ता की ओर से शुरू किया गया ये अवॉर्ड शो भोजपुरी जगत का पहला ज्यूरी पर आधारित अवॉर्ड शो है. इसमें बाकायदे पूरे साल रिलीज हुई फिल्मों के प्रोड्यूर्स-डायरेक्टर्स से एंट्रीज मंगाई जाती हैं और ज्यूरी के द्वारा उनको परखने के बाद अवॉर्ड दिया जाता है. विनोद गुप्ता बताते हैं कि यही वजह है कि साल दर साल इस अवॉर्ड शो की प्रतिष्ठा बढ़ती जाती रही है.

क्योंकि ऐसा माना जाने लगा कि इस अवॉर्ड को पाकर कलाकार और भोजपुरी फिल्म जगत के लिए काम करने वाले तमाम टेक्निशीयन खुद को गौरवान्‍वित महसूस करते हैं. अवॉर्ड शो के आयोजक विनोद गुप्ता के अनुसार इस साल भी अलग-अलग कैटेगरीज में कुल 28 ट्रॉफीज बांटी जाएंगी. उन्होंने बताया कि यह अवॉर्ड शो भोजपुरी फिल्म जगत में काम करने वाले कलाकारों और टेक्निशीयन्स का ‘महाकुंभ’ साबित होता है. इस बार अवॉर्ड शो में आम्रपाली दुबे, प्रदीप पांडेय ‘चिंटू’, यश मिश्रा, रानी चटर्जी, काजल यादव व अन्य कलाकार भी परफॉर्मेंस देंगे.

जबकि पिछले 13 सालों की तरह इस बार भी अरशद असफाक इस अवॉर्ड सेरेमनी का निर्देशन करेंगे. साथ ही इस बार अवॉर्ड शो के होस्ट भोजुपरी जगत के जाने-माने कलाकार यश मिश्रा और अवधेश मिश्रा होंगे. विनोद गुप्ता के अनुसार, “भोजपुरी के उस दौर में यह अवॉर्ड शो शुरू हुआ था, जब मेरे पास न तो कोई स्पॉन्सरशिप थी न तो कोई फाइनेंसर था, मैं चाहता था कि इस मंच के माध्यम से एक भोजपुरी इंडस्ट्री आगे बढे़. आज काफी खुशी मिलती है जब इंडस्ट्री काफी आगे पहुंच गई है.” यहां बता दें कि इस अवार्ड शो ने भोजपुरी फिल्म जगत को आज इस मकाम तक पहुंचाने में अहम भूमिका अदा की है औ इसको शुरु करने का पूरा श्रेय श्री गुप्ता को जाता है.