जूम पर मीटिंग कर रहे थे ये नेता , तभी बिना कपड़ों के पीछे से खड़ी हो गयी पत्नी, फिर करने लगी…

Ndevu की पत्नी को अचानक इस हाल में देखकर मीटिंग में शामिल कई नेता मुस्करा दिए। मीटिंग में मौजूद नेताओं और सांसदों ने उसी दौरान उन्हें बताया कि ‘आपके पीछे खड़ी महिला ने ठीक से कपड़े नहीं पहने हैं।

 

हम सब कुछ देख रहे हैं। क्या आपने उन्हें बताया नहीं कि आप मीटिंग में हैं। यह बहुत परेशान करने वाला है जो हम देख रहे हैं।’ तभी कमेटी की चेयरपर्सन Faith Muthambi ने मामले में हस्तक्षेप करते हुए मीटिंग को पॉज कर दिया। फिर उन्हें जूम मीटिंग को बीच में ही रोकना पड़ा।

जब Xolile Ndevu को इसका एहसास हुआ तो उन्होंने अपना चेहरा अपने हाथों से ढंक लिया और माफी मांगने लगे। उन्होंने कहा कि ‘मुझे बहुत खेद है। मैं कैमरे पर ध्यान केंद्रित कर रहा था और मैंने पीछे नहीं देखा, मैं बहुत शर्मिंदा हूं।’

उन्होंने अगले दिन इस पर सफाई जारी करते हुए कहा, ‘यह जूम तकनीक हमारे लिए नई है और हमें कभी इसके लिए प्रशिक्षित नहीं किया गया। हमारे घर में भी ये नया है इसलिए हम इसे सीखकर प्राइवेसी रख सकते हैं।

डेली मेल की रिपोर्ट के मुताबिक दक्षिण अफ्रीका में नेशनल हाउस ऑफ ट्रेडिशनल लीडर्स के सदस्य Xolile Ndevu देश में कोरोना की वजह से हो रही मौतों पर चर्चा के लिए 30 मार्च को जूम (Zoom) ऐप पर एक मीटिंग में भाग ले रहे थे।

इस मीटिंग में उनके साथ 23 अन्य नेता और अधिकारी भी शामिल थे। मीटिंग में कोरोना रोकथाम को लेकर चर्चा की जा रही थी। लेकिन तभी एक बड़े नेता की पत्नी बिना कपड़ों के कैमरे के पीछे आ गईं।

भारत समेत दुनियाभर में कोरोना की दूसरी लहर ऑउट ऑफ कंट्रोल होती जा रही है। तमाम सरकारें कोरोना की इस दूसरी वेब से निपटने की कोशिश में जी तोड़ मेहनत कर रहे हैं। कई जगहों पर फिर से लॉकडाउन जैसे हालात हो गई है।

कोरोना महामारी में जूम ऐप पर मीटिंग करना एक सामान्य सी बात हो गई है। लेकिन कई बार जूम मीटिंग में ऐसी बातें भी हो जाती हैं, जो लोगों के लिए शर्मिंदगी का सबब बन जाती हैं।

ऐसा ही एक मामला दक्षिण अफ्रीका से सामने आया है, जहां कोरोना संकट को लेकर जूम मीटिंग के दौरान एक बड़े नेता की पत्नी उसके पीछे बिना कपड़ों के (न्यूड होकर) खड़ी हो गई और यह कैमरे में कैद हो गया। जिसके बाद वीडियो वायरल हो रहा है।