यूपी में कोरोना के खतरे के बीच हुआ ये, भागे डॉक्टर

प्रदेश में ऐसे 700 चिकित्सक चिन्हित किए गए हैं जो सरकारी अस्पतालों में नियुक्ति लेने के बाद यह तो कहीं दूसरी जगह चले गए हैं या फिर उन्होंने बगैर बताए उच्च शिक्षा लेना शुरू कर दिया है।

 

ऐसे डॉक्टरों की बर्खास्तगी की प्रक्रिया शुरू हो गई है। स्वास्थ्य मंत्री ने जानलेवा बने कोरोना वायरस के बारे में कहा कि इस विषाणु से डरने की जरूरत नहीं है।

कोरोना वायरस (COVID-19) से पैदा हुई गंभीर स्थिति को देखते हुए अब उत्तर प्रदेश के 11 जिलों में 31 मार्च तक मॉल और सिनेमा हॉल बंद कर दिए गए हैं। इन जिलों में लखनऊ, आगरा, गौतमबुद्धनगर, गाजियाबाद, पीलीभीत, लखीमपुर खीरी, बहराइच, श्रावस्ती, बलरामपुर, सिद्धार्थनगर और महराजगंज शामिल हैं।

उत्तर प्रदेश में अब तक 13 लोग कोरोना वायरस के टेस्ट में पॉजिटिव पाए गए हैं। जानकारी के मुताबिक आगरा में 8, गाजियाबाद व लखनऊ में 2-2 और नोएडा में अब तक 1 मरीज कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं।

भारत (India) में कोरोना वायरस (Coronavirus) का कहर बहुत तेजी से फैल रहा है। अब तक 110 लोगों को इसने अपना शिकार बना लिया है।

इस बीच उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह ने रविवार को कहा कि राज्य में लापता हुए 700 सरकारी डॉक्टर जल्द ही बर्खास्त किए जाएंगे।