शाहीन बाग में अभी – अभी हुआ ये, लोगो की लगी लंबी कतार

यहां के ज्यादातर पोलिंग स्टेशनों को संवेदनशील या अति संवेदनशील कैटिगरी में रखा गया था। यहां वोट डालने को लेकर लोग इतने उत्साहित थे .

सुबह 11 बजे तक कई बूथों पर 30 से 35 प्रतिशत वोट पड़ चुके थे। वहीं दोपहर डेढ़ बजे के बाद यहां के कुछ बूथों पर 50 पर्सेंट से ज्यादा वोटिंग हो चुकी थी। शाहीन बाग में हर कोने से वोटर्स बड़ी तादाद में घरों से बाहर निकलकर मतदान किया।

लोगों ने बताया कि इसबार इस क्षेत्र में एनआरसी और सीएए बड़ा मुद्दा रहे हैं लेकिन जिस पार्टी ने सीएए के विरोध में हमारा समर्थन किया है कहीं न कहीं उसी को ध्यान में रखते हुए उन्होंने वोट किया है।

वोटिंग पूरी तरह शांतिपूर्वक रही। शाहीन बाग पब्लिक स्कूल में वोट डालने आए इकबाल अहमद का कहना है कि शाहीन बाग में लोगों ने सड़क, पानी आदि के काम पर वोट डाला है।

शाहीन बाग (Shaheen Bagh) में पिछले 56 दिनों से धरना प्रदर्शन पर बैठे लोग इस बार किसे वोट देंगे, इसे लेकर कयासों का बाजार पूरे दिन गर्म रहा। यह सवाल भी था कि क्या यहां के वोटों का धु्रवीकरण होगा या विकास के मुद्दे पर वोट पड़ेंगे।

शनिवार को शाहीन बाग की जनता की जब बारी आई तो जमकर वोट डालने निकलीं, तो उन्होंने जमकर वोटिंग कर जवाब दिया। शाहीन के लगभग सभी पोलिंग बूथों पर दिनभर वोटरों की कतारें लगी नजर आईं।