कोरोना वायरस के चलते पाकिस्तान में हुआ ये, मरीजों को किया…

सेना के सूत्रों ने बताया है कि पाकिस्तान भारतीय सेना में संक्रमण फैलाने के लिए पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में कोरोना के मरीजों को क्वारंटाइन के लिए भेज रहा है।

 

वहीं दूसरी तरफ जवानों को पीपीई किट पहनकर उठाए गए आतंकवादियों के शव या शरीर का कोई हिस्सा उनके संपर्क में नहीं आना चाहिए।

बड़ी ही सावधानी के साथ जो भी आतंकवादी सेना के द्वारा सीमा पर मारे जा रहे हैं। उन सभी को सावधानी के साथ उठाया जा रहा है।

खुफिया जानकारी के मुताबिक, पाकिस्तान भारतीय सीमा पर घुसपैठियों के साथ सेना पर धावा बोल सकता है। इसी बीच वह कोरोनावायरस घुसपैठियों को भारत में घुसपैठ कराने की तैयारी में है।

जिसके चलते सेना के जवानों को आदेश दिया गया है कि पर्सनल प्रोटक्शन इक्विपमेंट पीपीई किट पहनकर ही जवान मुठभेड़ करें। मारे गए आतंकवादियों के शव को बड़ी ही सावधानी के साथ रखा जाए। ताकि सेना में संक्रमण फैल पाए।

भारतीय जवानों के लिए कुछ दिशानिर्देश जारी किए गए हैं। जिसमें कहा गया है कि जो भी जवान आतंकवादियों से मुठभेड़ कर रहे हैं। वह हमेशा अपनी पीपीई किट पहनकर ही लड़ाई करें।

वही शरीर का कोई भी हिस्सा आतंकवादियों या घुसपैठियों के संपर्क में जवानों का नहीं आना चाहिए। शव दफनाते वक्त भी उनके संपर्क में ना आए।

वहीं दूसरी तरफ भारतीय चौकियों पर भी अलर्ट जारी कर दिया गया है। ताकि इस तरह की कोई भी गलती ना हो और सेना में किसी भी तरह का संक्रमण फैलता है।

जहां भारत ही नहीं पूरी दुनिया के देश कोरोनावायरस के संकट से जूझ रहे हैं। तो वहीं दूसरी तरफ पड़ोसी देश पाकिस्तान भारतीय सेना में संक्रमण फैलाने की तैयारी कर रहा है। मिली जानकारी के मुताबिक, पाकिस्तान पीओके में कोरोना के मरीजों को क्वारंटाइन के लिए भेज रहा है।