चीन में आई ये बड़ी आफत, भागने लगे लोग

बता दें कि दक्षिण चाइना के कई प्रांतों में लगातार भारी बारिश हो रही है. इसके कारण इर्द-गिर्द की नदियों का जलस्तर बहुत ज्यादा बढ़ ( water level of rivers increased ) गया है.

 

जलस्तर बढ़ने के कारण रोकथाम की स्थिति भी गंभीर बनी हुई है. शनिवार को चार हाइड्रोलॉजिकल स्टेशनों का जल स्तर साल 1998 के सर्वोच्च स्तर से ऊंचा रहा.

जहां चाइना भारी बारिश ( Heavy Rain In China ) व बाढ़ ( Flood ) से बेहाल है तो वहीं रविवार को 5.1 तीव्रता के भूकंप ( Earthquake In China ) के झटकों से थर्रा उठा.

हालांकि भूकंप के कारण किसी के भी हताहत होने की कोई समाचार नहीं है. बाढ़ के कारण चाइना में अब तक 12 से अधिक लोगों की मृत्यु हो चुकी है.

बाढ़ के कारण अब तक 52 लाख से अधिक लोग प्रभावित हुए हैं, जबकि चार लाख लोगों को सुरक्षित जगह पर ले जाया गया है. चाइना के च्यांगशी प्रांत के पोयांगहू झील घाटी में भारी बारिश व बाढ़ से 52.1 लाख लोग प्रभावित हुए हैं.

चाइना  इन दिनों से प्राकृतिक आपदाओं से जूझ रहा है. बीते कई दिनों से हो रही भारी बारिश ( Heavy Rain ) के बाद बाढ़ ने चाइना के कई शहरों को अपनी चपेट में ले लिया है व इससे लाखों लोग प्रभावित हुए हैं.