अगले 18 महीने इन राशियों को रहना होगा संभलकर, जीवन में मचेगी उथल-पुथल

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार नवग्रह एक समय के बाद राशि बदलते हैं, जिसका असर हर राशि के लोगों के जीवन पर पड़ता है। इसी तरह अक्टूबर के अंत में अशुभ ग्रह राहु और केतु राशि परिवर्तन कर रहे हैं।

आपको बता दें कि 30 अक्टूबर को दोपहर 2:13 बजे राहु महाराज भगवान मंगल के प्रतिनिधित्व वाली मेष राशि को छोड़कर भगवान बृहस्पति के प्रभाव में मीन राशि में प्रवेश करेंगे। वहीं, 30 अक्टूबर 2023 को दोपहर 2:13 बजे यह शुक्र के स्वामित्व वाली तुला राशि से बुध के स्वामित्व वाली कन्या राशि में गोचर करेगा। राहु और केतु के राशि परिवर्तन का प्रभाव हर राशि वालों के जीवन पर किसी न किसी तरह से जरूर पड़ेगा। दोनों ग्रह करीब 18 महीने तक रहेंगे और फिर राशि बदल लेंगे। आइए जानते हैं राहु और केतु के राशि परिवर्तन से किस राशि के लोगों को अपने जीवन में उथल-पुथल का सामना करना पड़ सकता है।

मेष
राहु और केतु के राशि परिवर्तन के कारण मेष राशि वालों को थोड़ा सावधान रहने की जरूरत है। दांपत्य जीवन में कुछ परेशानियां आ सकती हैं। आपके पार्टनर के व्यक्तित्व में आया बदलाव आपको परेशान कर सकता है। ऐसे में थोड़ी सावधानी बरतने की जरूरत है. सेहत को लेकर सावधान रहने की जरूरत है. साथ ही आप अनावश्यक खर्चों से भी परेशान हो सकते हैं। नौकरी में भी सावधानी बरतने की जरूरत है।

वृषभ
इस राशि में केतु दूसरे भाव में और राहु आठवें भाव में गोचर कर रहा है। ऐसे में वृषभ राशि वालों को थोड़ा सतर्क रहने की जरूरत है। अनावश्यक खर्चों से आप परेशान हो सकते हैं। इसलिए, हम अपना पैसा सोच-समझकर खर्च करेंगे। ऐसे में आपको मानसिक परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। कानूनी मामलों में थोड़ी सावधानी बरतने की आवश्यकता है। सेहत का पूरा ध्यान रखने की जरूरत है। वाहन चलाते समय थोड़ी सावधानी बरतने की आवश्यकता है। पैसा निवेश करने से पहले सौ बार सोचें, क्योंकि आपको आर्थिक नुकसान हो सकता है। किसी के बहकावे में आकर पैसा उधार न दें।

सिंह राशि
इस राशि में केतु दूसरे भाव में और राहु आठवें भाव में गोचर कर रहा है। राहु और केतु के गोचर के कारण इस राशि के जातकों को अपनी सेहत का पूरा ध्यान रखने की जरूरत है। इसके साथ ही वाहन चलाते समय सावधानी बरतने की जरूरत है. अपना पैसा सोच-समझकर निवेश करें। धन की बचत के लिए विशेष सावधानी की आवश्यकता होती है। कड़ी मेहनत के बावजूद सफलता मिलने में कुछ परेशानियां आ सकती हैं।