घर में ये चीजें देती है अपशकुन का संकेत, जानिए सबसे पहले…

वास्तुशास्त्रों की माने तो अगर आपके घर के दरवाजे ज्यादा ऊंचाई पर हैं तो ये कार्यक्षेत्र में अलग-अलग तरह की बाधा का कारण बनते हैं. इसके साथ ही यदि आपके घर में अचानक से काले चूहों की भीड़ ज्यादा हो जाए तो ये भी कई अशुभ संकेतों की तरफ इशारा करता है. इस तरह के हालात बिना किसी कारण परेशानियों को बढ़ने की तरफ संकेत देते हैं.

 

बताया जाता है कि इस तरह की स्थिति घर के मुख्य सदस्य के लिए हानिकारक साबित होती है. इसलिए ऐसी बातों का खास ध्यान रखने की जरूरत है

वास्तु की माने तो अगर आपके घर के बीचो-बीच हिस्से में कोई बड़ा गड्ढा है या फिर कोई भारी सामान है तो इस तरह की गंदगी घर में अशुभ संकेत की ओर इशारा करती है. .

इन्हीं छोटे-छोटे संकेतों को आप कैसे समझ सकते हैं या फिर कैसे समझेंगे आज हम आपको अपनी खबर में उसी के बारे में बताने जा रहे हैं. साथ ही ये भी बताएंगे कि आप उन दिक्कतों से कैसे छुटकारा पा सकते हैं. इन संकेतों को वास्तु शास्त्र में अपशकुन (Bad Omen) भी कहा जाता है.

कई लोग तो अपने घर के सामानों को भी वास्तु के अनुसार ही लगाते हैं. कहते हैं कि कई बार जीवन में कुछ घटनाएं घटने से पहले ही किसी न किसी रूप में संकेत दे देती हैं. जिसे अक्सर हम और आप नजरअंदाज कर देते हैं. जिसके बाद वो परेशानी बड़ी समस्या बन जाती है.

वास्तुशास्त्रों का हिंदू धर्म में बड़ा महत्व माना जाता है. अक्सर लोग इसी के हिसाब से अपना जीवन जीने लगते हैं. अपने घर से जुड़ी सभी परेशानियों का निवारण भी कई बार लोग वास्तु (Vastu) के हिसाब से ही करते हैं.