घर बैठे बॉडी के अनचाहे बालों को हटाना चाहते है तो जरुर अपनाए ये सरल टिप्स

अगर आप बॉडी के अनचाहे बालों को हटाने के लिए वैक्सिंग या लेजर ट्रीटमेंट लेने से डरती है तो आपके लिए बेस्ट ऑप्शन है घरेलू नुस्खे। जी हां, कई घरेलू चीजें ऐसी होती हैं जो बिना वैक्सिंग व लेजर के दर्द के बॉडी के अनचाहे बालों से निजात दिलाने में मदद करती है। आज हम आपको उन्हीं घरेलू नुस्खों के बारे में बताने जा रहे है जो न केवल शरीर व त्वचा के अनचाहे बालों को भी हटाने में मदद करेंगे।

20 मिनट बाद हल्के हाथों से पेस्ट को हटाएं, ऐसा करने से अनचाहे बालों से छुटकारा मिल जाएगा। साथ ही चेहरे पर नेचुलर ग्लो भी आ जाएगा। अनचाहे बालों से परेशान है तो नींबू और चीनी का लेप आपके लिए बेस्ट साबित होगा। मुल्तानी मिट्टी में गुलाब जल मिलाकर पेस्ट तैयार कर लें। इस पेस्ट को चेहरे पर लगाएं, 20 मिनट बाद हल्के हाथों से इस पेस्ट को चेहरे से हटाने पर अनचाहे बाल भी हट जाएंगे। साथ ही मुल्तानी मिट्टी से त्वचा निखर जाएगी। इसके बाद इस पेस्ट को अप्पर लिप्स पर लगाएं। पेस्ट सूखने के बाद इसके हल्के हाथों से हटा लें। हफ्ते में दो बार ऐसा करने से अप्पर लिप्स के बाल साफ हो जाएंगे।

फिर चेहरा साफ कर लें। ऐसा हफ्ते में 2 बार करने से अपर लिप्स साफ हो जाएंगे। अंडे की मदद से आसानी से अप्पर लिप्स को साफ किया जा सकता हैं। अंडे के पीले वाले हिस्से में चीनी मिला लें। इस मिश्रण को अच्छे से तैयार कर लें। इसके बाद इस चिपचिपे पेस्ट को अप्पर लिप्स पर लगा लें। 30 मिनट बाद इस पेस्ट को हल्के हाथ से हटा लें। हफ्ते में एक बार ऐसा करने से अप्पर लिप्स साफ हो जाएंगे।

नींबू और चीनी के लेप से अपर लिप्स के बालों को आसानी से हटा जा सकता है। चालिए जानते है कि नींबू और चीनी का लेप कैसे तैयार किया जाता हैं। नींबू के रस में चीनी को अच्छी तरह से मिला दें।चेहरे पर अनचाहे बाल लड़कियों की खूबसूरती खराब करते हैं।