चेहरे की रौनक बढाने के लिए घर बैठे अपनाए ये सरल नुस्खा व पाए पार्लर जैसा ग्लो

ये बात सच है कि फेशियल कराने के बाद 1-2 दिन तक आपके चेहरे पर ग्लो आ जाता है और कभी-कभार स्पेशल मौकों पर इसे कराने में कोई बुराई भी नहीं है।

 

मगर यदि आप बहुत ज्यादा फेशियल कराती हैं या कराते हैं, तो सावधान हो जाएं, क्योंकि जरूरत से ज्यादा फेशियल आपकी त्वचा को खराब कर सकता है और आपकी खूबसूरती को हमेशा के लिए खराब कर सकता है। आइए आपको बताते हैं कि इससे आपको कौन सी समस्याएं हो सकती हैं।

बाजार में मौजूद ज्यादा फेशियल प्रोडक्ट्स में केमिकल्स का प्रयोग किया जाता है। इन केमिकल्स के लंबे समय तक प्रयोग करने से या ज्यादा इस्तेमाल से त्वचा को नुकसान पहुंचता है।

बहुत सारे केमिकल्स ऐसे हैं, जो लंबे समय में कई तरह के त्वचा रोगों और कैंसर का कारण बनते हैं। इसके अलावा चेहरे की त्वचा ज्यादा सेंसिटिव होती है.

इसलिए इस पर केमिकल का असर ज्यादा होता है। इसलिए कोशिश करें कि आप अपने चेहरे की त्वचा पर कम से कम केमिकल प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करें। इसके बजाय नैचुरल और ऑर्गेनिक प्रोडक्ट्स या घर पर बनाए नुस्खों का प्रयोग करें, जो आपकी त्वचा को नुकसान न पहुंचाएं।

चेहरे से टैनिंग हटाने और ग्लो लाने के लिए फेशियल एक अच्छा तरीका है, इसलिए बहुत सारी लड़कियां-लड़के नियमित अंतराल पर फेशियल कराते हैं।

बाजार में ढेर सारी फेशियल किट मौजूद हैं, जिनका इस्तेमाल बहुत आसान है। यही कारण है कि बहुत सारे लोग फेशियल कराने पार्लर जाने के बजाय घर पर ही अपने से कर लेते हैं।