BAGHDAD, IRAQ - JUNE 4: Muslims gather to perform Eid al-Fitr prayer at Abdul-Qadir Gilani Mosque in Baghdad, Iraq on June 4, 2019. Eid al-Fitr is a religious holiday celebrated by Muslims around the world that marks the end of Ramadan, Islamic holy month of fasting. (Photo by Visam Ziyad Muhammet/Anadolu Agency/Getty Images)

रमजान को लेकर दुबई ने बनाया ये नियम, जानें तुरंत…

नमाज़ व कुरान पढ़ने पर भीड़ लगाने की इ’जाज़त नहीं है. घर से बाहर तभी जाने की स’लाह दी गयी है जब तक कोई emergency हो. रिश्तेदारों से मुलाक़ात एक नियम के अनुसार की जा सकती है.

 

ऐसा करने के तुरंत बाद हाथों को साफ करें. चेहरे को तब छुए जब हाथ साबुन और पानी से अच्छी तरह धो’ये हुए हो. पुरानी बी’मा’रियों वाले व्यक्तियों को घर पर रहने और सा’र्वज’निक स्थानों से बचे.

दुबई शहर में आने वाले पाक महीने रमजान को लेकर सरकार ने कुछ नियम बनाये हैं, जिसके तहत इफ्तार और सेहरी के दौरान साथ में सिर्फ परिवार और चं’द दोस्त ही शामिल रह सकते हैं.

बुधवार को uae में जारी एक आधिकारिक दस्तावे’ज के अनुसार, 10 से ज्यादा लोग इफ्तार सेहरी में साथ न होने इजाज़त है और साथ ही इस तरह के मौके पर हैं’ड शे’क और ग’ले मिलने जैसे शा’री’रिक संपर्क पूरी तरह से प्र’तिबं’धित है।