सामने आई ये रिपोर्ट, इतने सालो तक नहीं ख़त्म होगा कोरोना, मरते रहेंगे लोग

दुनिया में कोरोना संक्रमित मरीजों की तादाद 33 लाख से ज्‍यादा हो गई है जबकि इससे मरने वाले लोगों की संख्‍या भी 2 लाख 34 हजार से ऊपर पहुंच गई है।

 

एक ताजा रिसर्च में भी यह खुलासा हुआ है कि कोरोना अभी दुनिया से जाने वाला नहीं है और यह लगभग 2 साल तक लोगों को मौत की आगोश में भेजता रहेगा।

एक ताजा हेल्थ रिपोर्ट की माने तो अगले 2 सालों तक कोरोना के संक्रमण से लोगों को दो चार होना पड़ेगा। यानी की अगले डेढ़ से 2 साल तक कोरोना की दहशत यूं ही बरकरार रह सकती है।

रिपोर्ट में सबसे ज्‍यादा डराने वाली बात यह है कि इसमें बताया गया है कि कोरोना तबतक तबाही मचाता रहेगा जबतक पूरी दुनिया की 60 से 70 प्रतिशत तक जनता इससे संक्रमित ना हो जाए।

यह हैरान कर देने वाली खबर मिनेसोटा विश्वविद्यालय में संक्रामक रोग अनुसंधान और नीति केंद्र के निर्देशन माइकल ओस्टरहोम ने दी है।

इस रिपोर्ट के मुताबिक, चीन के बाद अमेरिका वो दूसरा देश होगा जहां ये वायरस सबसे ज्यादा तबाही मचाएगा। चाहे वो कोई भी मौसम हो।

यानी एक्सपर्ट्स ने इस बात से भी साफ इंकार कर दिया कि गर्मी में ये वायरस कम होता है। सर्दियों में भी लोगों का covid 19 के वायरस से मरना जारी रहेगा।

ये रिसर्च कोई आम नहीं बल्कि अमेरिका में मौजूद यूनिवर्सिटी ऑफ मिनसेसोटा के संक्रामक रोग और नीति केंद्र ने जारी की है, जिसने साफ किया है दुनिया की 60 से 70 प्रतिशत तक आबादी इस कोरोना वायरस के चपेट में जरूर आएगी।

एक्सपर्ट्स का कहना है कि चुकी ये covid 19 वायरस एक नए तरीके का वायरस है, जिससे लड़ने के लिए मनुष्यों में अभी तक प्रतिरोधक क्षमता नहीं बन पाई है।

एक ताजा रिसर्च में भी यह खुलासा हुआ है कि कोरोना अभी दुनिया से जाने वाला नहीं है और यह लगभग 2 साल तक लोगों को मौत की आगोश में भेजता रहेगा।

कोरोना वायरस से लड़ते हुए दुनिया को 4 महीने से ज्‍यादा का समय हो गया है। हालांकि जिस चीन से कोरोना वायरस की शुरुआत हुई थी, वहां पर तो इसको काबू में कर लिया गया है, लेकिन इस महामारी ने दुनिया के दूसरे हिस्‍सों में कहर बरपाया हुआ है।