आईपीएल शुरु होने से पहले इन 4 टीमो में हुआ ये बड़ा बदलाव, जानिए कैसे…

इस बार के आईपीएल सीजन का पहले से भी अधिक रोमांचक होने की उम्मीद है. क्या आपने कभी ये सोचा है कि करोड़ों रुपये खिलाड़ियों को देने वाली दुनिया की सबसे अमीर लीग में फ्रेंचाइजियों की ब्रांड वैल्यू कितनी होगी?

 

तो आइए आईपीएल शुरु होने से पहले आपको ये बताते हैं कि किस आईपीएल फ्रेंचाइजी की ब्रांड वैल्यू कितनी है.इंडियन प्रीमियर लीग की फ्रेंचाइजी किंग्स इलेवन पंजाब अब तक एक भी आईपीएल खिताब नहीं जीत सकी है.

पंजाब की टीम ने पिछले कुछ सीजन से निराशाजनक प्रदर्शन किया है. फ्रेंचाइजी ने आखिरी बार 2014 में कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ फाइनल मुकाबला खेला था, जहां टीम को विकेट्स से हार का सामना करना पड़ा था.

इसके बाद से पंजाब की टीम ने प्ले ऑफ के लिए भी क्वालिफाई नहीं किया है. हालांकि आईपीएल इस फ्रेंचाइजी के पास बड़े-बड़े खिलाडी शामिल हैं. इसके बावजूद अब तक के बारह सत्रों में, वे केवल दो बार शीर्ष चार में पहुंचे हैं।

प्रीमियर लीग के 13वें सीजन का इंतजार बेसब्री से कर रहे हैं. 19 दिसंबर को कोलकाता में हुए ऑक्शन में खिलाड़ियों को खरीदकर अपनी-अपनी फ्रेंचाइजियों को पहले से अधिक मजबूत कर लिया है. आगामी आईपीएल सीजन में ऑस्ट्रेलिया व इंग्लैंड के अनेक खिलाड़ी खेलते नजर आएंगे.