अगले दो घंटों के अंदर इन पांच राज्यों में हो सकता है ये, जारी हुआ अलर्ट

आशंका जताई गई है कि 150 से 150 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलेंगी. हवाएं की स्पीड इससे ज्यादा भी हो सकती है. लक्षद्वीप में आज कहीं-कहीं भारी बारिश की आशंका जताई गई है.

केरल में गुरुवार रात से बारिश जारी है. कई जिलों में राहत शिविर बनाए गए हैं. मौसम विभाग के मुताबिक तूफान 18 मई को गुजरात के तटीय इलाकों के पास पहुंच सकता है.

 भारतीय मौसम विभाग IMD) ने अगले दो घंटों में दिल्ली एनसीआर और आसपास के इलाकों में हल्की बारिश का अनुमान जताया है। IMD के अनुसार, अगले दो घंटों में दिल्ली, पलवाल, होडल, मानेसर, गुरुग्राम, फरीदाबाद, तिजारा, बुलंदशहर, गुलावठी, सियाना, जट्टारी, खुर्जा, अतरौली, अलीगढ़, सादाबाद, खैर, नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गाजियाबाद, पिलखुवा, हापुड़ और आसपास के इलाकों में गरज के साथ हल्की से मध्यम बारिश होनी की संभावना है।

IMD ने पांच राज्यों में चक्रवाती तूफान ‘तौकते’ को लेकर अलर्ट जारी किया है. अरब सागर में बन रहे इस साइक्लोन के चलते NDRF की 53 टीमों को तैयार किया गया है.

इन पांच राज्यों में केरल, कर्नाटक, तमिलनाडु, गुजरात और महाराष्ट्र शामिल हैं. एनडीआरएफ की टीमों के इन राज्यों के तटीय इलाकों में तैनात किया जा रहा है. मौसम विभाग के मुताबिक 17 मई को तौकते के खतरनाक तूफान में बदलने की आशंका है.