पिम्पल्स की समस्या को दूर करने के लिए आपनाए ये आसान सी टिप्स

चेहरे पर ऐक्ने या कोई पिम्पल अचानक से उग आया है, तो आप इनका खात्मा सिर्फ एक रात में कर सकते हैं। इसके लिए आप ऐक्ने और पिम्पल पैच का उपयोग कर सकती हैं। ये पैच आपको मेडिकल स्टोर पर मिल जाएगा।

 


रात को चेहरा साफ करने और मॉइश्चराइजर लगाने के बाद इस पैच को चेहरे पर लगा लें और सुबह उठकर हटा दें। इसे हटाने के बाद स्किन को बहुत आराम से साफ करें और क्लीनिंग के बाद रोज की तरह अपनी त्वचा पर मॉइश्चराइजर लगा लें।

पिम्पल पैच एक बैंड-एड की तरह है, जो सिर्फ पिम्पल्स के लिए है। यह हाइड्रो कोलाइड से बना होता है, जिसकी जेल जैसी ड्रेसिंग पिम्पल्स पर लगाई जाती है। इस बैंड-एड का उपयोग आमतौर पर छोटे घाव और मुंहासों को ठीक करने के लिए किया जाता है।

मुंहासों पर इस पैच को लगाने पर वह उन्हें सुखा देता है और धीरे से उसे दबाकर फोड़ देता है, जिससे वह कुछ घंटों में गायब हो जाता है। यह धूल-मिट्टी और गंदगी को मुंहासे से दूर रखकर पूरी तरह से सुरक्षित भी रखता है।

डेट, शादी या फिर कोई पार्टी इन स्पेशल मौकों के लिए आप कितनी ही तैयारियां करते हैं लेकिन आपका मूड तब ऑफ हो जाता है, जब आपको कहीं जाना होता है और अचानक से पिम्पल्स आपके गालों पर आ जाते हैं।

ऐसे में आपका कॉन्फिडेंस जवाब देने लगता है। ऐसे में किसी घरेलू इलाज से अच्छा है कि पैच ट्रीटमेंट अपनाया जाए। पैच ट्रीटमेंट से पिम्पल को एक दिन में भी ठीक किया जा सकता है लेकिन पैच ट्रीटमेंट स्ट्रिप का इस्तेमाल करने से पहले कुछ बातों को जान लेना बेहद जरूरी है।