नाखूनों को सुंदर बनाने के लिए अपनाए ये आसान सी टिप्स

अगर आपके नाखून नेल पेंट के Over-application की वजह से पीले हो गए हैं, तो सैलून के अपॉइंटमेंट को छोड़ दें और घर पर अपने नाखूनों को सफेद करें! एक नींबू के रस के साथ बेकिंग सोडा मिलाकर एक पतली पेस्ट बनाएं और इस मिक्सचर से अपने नाखूनों को अच्छी तरह से सफाई करें। बेहतरीन रिजल्ट प्राप्त करने के लिए, धोने से पहले 10 मिनट के लिए छोड़ दें।

गो-टू किसी भी त्वचा या शरीर की समस्या के लिए, नारियल का तेल क्यूटिकल्स और नाखूनों को स्वस्थ रखने के लिए जाना जाता है। समय के साथ मजबूत और स्वस्थ नाखूनों के लिए अपने नाखूनों की तेल से मालिश करें।

चाय के पेड़ का तेल अपने एंटिफंगल गुणों के लिए जाना जाता है, ये करियर ऑयल नाखूनों को साफ और स्वस्थ रखने के लिए बहुत ही अच्छा है। कॉटन स्वैब पर कुछ टी ट्री ऑइल डब करें और इसे अपने नाखूनों पर हफ्ते में एक बार, बेहतरीन रिजल्ट्स के लिए लगाएं।

क्रैकिंग नेल्स, फ्लैकी वाले और बेहद नाजुक नाखून उन लोगों में बहुत आम हैं जो उन्हें लगातार पॉलिश कर रहे हैं या जो उन पर बिल्कुल ध्यान नहीं देते हैं।

नेल पॉलिश रिमूवर के ज्यादा इस्तेमाल से वो सूख जाते हैं और नेल पेंट का जरूरत से ज्यादा इस्तेमाल उन्हें समय के साथ पीला कर देता है। शुक्र है, उनके लिए देखभाल करना उतना महंगा नहीं है जितना कि कोई सोचता है और कई घरेलू उपचार ट्रिक करते हैं।