नए साल के पहले दिन BCCI बैठक में लिए गए ये फैसले

बोर्ड ऑफ क्रिकेट काउंसिल ऑफ इंडिया द्वारा नए साल के पहले ही दिन एक महत्वपूर्ण बैठक का आयोजन किया गया। इसमें बोर्ड के अध्यक्ष रोजर बिन्नी, कोच राहुल द्रविड़, कप्तान रोहित शर्मा, एनसीए के हेड वीवीएस लक्ष्मण समेत कई पदाधिकारी शामिल रहे। इसमें भारत में आयोजित किए जाने वाले वर्ल्ड कप 2023 को लेकर कई बड़े फैसले लिए गए। जिसमें खिलाड़ियों का चयन और फिटनेस पर मुख्य जोर दिया गया।

इनसाइड स्पोर्ट की रिपोर्ट के मुताबिक बीसीसीआई ने इस साल होने वाले वर्ल्ड कप के लिए पहले ही खिलाड़ियों का चयन कर लिया है। बोर्ड ये नहीं चाहता कि अंत तक भी टीम क्लियर नहीं हो। बोर्ड द्वारा इन 20 खिलाड़ियों को सालभर रोटेट किया जाएगा और इन्हीं में से स्कवॉड का चयन किया जाएगा। हालांकि कोई खिलाड़ी डोमेस्टिक क्रिकेट में बेहद खतरनाक प्रदर्शन करता है तो फिर उस पर विचार किया जाएगा। इस पूल में कौन कौन से खिलाड़ी है इसका नाम फिलहाल सामने नहीं आया है।

भारतीय टीम पिछले साल चोट के कारण काफी परेशान रही और इसके पीछे कई दिग्गज खिलाड़ियों ने आईपीएल को दोषी ठहराया। इसी परेशानी से निपटने के लिए बोर्ड ने इस साल आईपीएल में भी खिलाड़ियों की फिटनेस को मेंटेन रखने के लिए टीमों के साथ मिलकर काम करने की प्लानिंग की है।

– उभरते खिलाड़ियों को राष्ट्रीय टीम में चयन के योग्य होने के लिए पर्याप्त घरेलू सत्र खेलना होगा।
– यो-यो टेस्ट और डेक्सा अब चयन मानदंड का हिस्सा होंगे।
– एनसीए आईपीएल फ्रेंचाइजी के साथ मिलकर आईपीएल 2023 में भाग लेने वाले लक्षित भारतीय खिलाड़ियों की निगरानी करेगा।
– 20 खिलाड़ियों का किया गया चयन। इन्हें आगामी 35 मैचों में परखा जाएगा।