गणतंत्र दिवस पर सुरक्षाबलों को मिली ये बड़ी कामयाबी, पकड़ा गया ये खूंखार आतंकी

गणतंत्र दिवस के कारण घाटी में पहले से ही सुरक्षा चाक चौबंद है. आतंकियों की उपस्थिति की खबर मिलते ही सेना त्राल पहुंच गई और आतंकियों के खात्मे के लिए अभियान चलाया.

 

इस मुठभेड़ में घायल हुए सेना के जवानों को आर्मी बेस में एडमिट कराया गया है. इससे पहले आतंकियों के एक घर में छिपे होने की सूचना मिलने पर सेना ने आस-पास के लोगों को मकान खाली करने के लिए कहा था.

बताया जा रहा है कि आर्मी ने जिन आतंकियों को घेरा था, उनमें जैश ए मोहम्मद का कमांडर कारी यासिर भी शामिल था. कारी यासिर पाकिस्तानी आतंकी है.

आपको बता दें कि आतंकी कारी यासिर ने जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटने के बाद घाटी में आम लोगों की हत्याओं को अंजाम दिया था.

इस आतंकी पर त्राल गुज्जरों की हत्या का इल्जाम है. हालांकि अभी तक यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि सेना ने जिस आतंकी को मारा है, वो कारी यासिर है या नहीं.

गणतंत्र दिवस से पहले दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले के त्राल सेक्टर में सेना और आतंकियों के बीच एनकाउंटर हुआ. इस दौरान सेना ने एक आतंकी को मार गिराया है.

इस बीच आर्मी के दो जवान भी जख्मी हो गए है. इससे पहले आर्मी ने त्राल में आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद के तीन आतंकियों को घेरने का दावा किया था. आर्मी ने आस-पास के क्षेत्रों में नाकेबंदी भी कर दी है और पूरे इलाके को चारों तरफ से घेर लिया है.