Homens carregam ferido após atentado em comício no Paquistão 13/07/2018 REUTERS/Naseer Ahmed

कोरोना वायरस के बीच आतंकी हमले से दहला ये देश, जानकर काप उठे लोग

हॉस्पिटल से भागे एक डॉक्टर ने बताया कि हमले के वक्त 140 लोग बिल्डिंग के अंदर मौजूद थे। आन्तरिक मामलों के मंत्रालय का कहना है की  वेस्ट में हॉस्पिटल पर हमले में 3 हमलावर शामिल हैं। मंत्रालय ने कहा कि हमलावरों में से एक मारा गया है जबकि बाकियों से मुठभेड़ जारी है।
रिपोर्ट के मुताबिक, मारे गए लोगों में 3 महिलाएं, एक बच्चा और एक अफगान सुरक्षाबल का सदस्य शामिल है। स्थानीय सांसद मेंहदी रसेख ने भी पुष्टि की कि कई डॉक्टर हॉस्पिटल के भीतर फंसे हुए हैं। हॉस्पिटल के भीतर से अब भी धमाकों और गोलियों के चलने की आवाजें आ रही हैं।
इस हॉस्पिटल के एक हिस्से में अंतराष्ट्रीय मेडिकल चैरिटी और मेडिसिन सेन्स फ्रन्टियर का भी ऑफिस है जिसमें बड़ी संख्या में विदेशी कर्मी काम करते हैं। बताया जा रहा है कि हमलावर के निशाने पर ये लोग थे।

काबुल में स्थित एक प्रसूति हॉस्पिटल में अज्ञात लोगों ने ताबड़तोड़ फायरिंग की और ग्रेनेड फेंके। जानकारी के मुताबिक, इस हमले में पांच लोगों के मारे जाने की खबर है जबकि कई लोग जख्मी भी हुए हैं। वहीं नंगरहार प्रांत में अंतिम संस्कार के दौरान हुए आत्मघाती हमले में 21 लोगों के मारे जाने की खबर है।