ईरान से युद्ध के लिए तैयार ये देश, सीमा पर पहुंचे खतरनाक विमान

इजरायल के रक्षामंत्री ने कहा है कि ईरान का परमाणु कार्यक्रम इजरायल के खिलाफ है और इजरायल ईरान पर किसी भी वक्त हमले की आपातकालीन योजना तैयार कर रहा है।

 

बताया जा रहा है कि ईरान और इजरायल के बीच तनाव काफी ज्यादा बढ़ चुका है और दोनों देश कभी भी युद्ध के मैदान में आ सकते हैं। इजरायल के रक्षा मंत्री बेंजी गेट्स ने अमेरिकी चैनल फॉक्स न्यूज को कहा है कि इजरायल आपात योजना पर काम कर रहा है और इस वक्त सबकुछ हमारे हाथों में है।

पिछले 6 महीने में ईरान को धमकाने के लिए अमेरिकी बॉम्बर्स ने ये सातवीं बार उड़ान भरी है। अमेरिकी बॉम्बर्स फाइटर जेट के साथ इजरायल का खतरनाक F-15 फाइटर जेट भी है। और ये दोनों लगातार ईरान की सीमा पर उड़ान भर रहे हैं।

कुछ दिनों पहले ओमान की खाड़ी में इजरायल के एक जहाज पर विस्फोट भी हुआ है जिसमें इजरायल ने ईरान का हाथ बताया है हालांकि, ईरान की तरफ से जिम्मेदारी लेने से इनकार कर दिया गया।

वहीं, अमेरिकी फाइटर जेट बॉम्बर्स बी-52 के साथ उड़ान भरने के बाद इजरायल ने कहा है कि यह रणनीतिक उड़ान इजरायली और पश्चिम एशिया के आकाश के लिए बेहद जरूरी है। हालांकि, इस वक्त इजरायल की तरफ से ईरान का नाम नहीं लिया गया है मगर माना यही जा रहा है इजरायल और अमेरिका के टार्गेट पर ईरान ही है।

इजरायल ने पूरी दुनिया के सामने ऐलान कर दिया है कि अगर ईरान को रोकने की जहमत दुनिया ने नहीं उठाई तो वो ईरान पर हमला कर देगा। इसके साथ ही इजरायल ने ईरान के न्यूक्लियर ठिकानों का नक्शा भी जारी किया है।

लेकिन अब अमेरिका का शक्तिशाली बी-52 बॉम्बर्स भी इजरायल का साथ देने के लिए ईरान की सीमा पर पहुंच चुका है। ईरान की सीमा पर बी-52 की आवाजें साफ सुनी जा रही हैं।

इजरायल और ईरान के बीच टेंशन बढ़ता जा रहा है। पहले इजरायल ने दुनिया के नक्शे से ईरान को खत्म करने की धमकी दी तो ईरान ने जबाव देते हुए कहा है कि अगर इजरायल ने हमला करने की सोची भी तो ईरान उसके तेल अवीव और हाइफा को पूरी तरह से बर्बाद कर देगा।

ईरान की इस धमकी का जबाव इजरायल और अमेरिका दोनों एक साथ दे रहे हैं। ईरान की सीमा पर अमेरिकी बॉम्बर विमान B-52 पहुंच चुका है और सीमा पर पहरेदारी में जुट गया है।