भारत के खिलाफ पाकिस्तान की मदद कर रहा ये देश, दे रहा ये खतरनाक हथियार

बताया जा रहा है कि बातचीत में चीन ने पाकिस्तान को आर्मड ड्रोन देने का भी फैसला किया है और दिसंबर तक UCAV पाकिस्तान को चीन सौंप देगा। सिर्फ इतना ही नहीं, पाकिस्तान को चीन से रडार और एडवांसड लॉन्ग रेंज एयर एंड मिसाइल डिफ़ेंस सिस्टम भी जल्द मिल जाएगा।

सूत्रों की माने तो पाकिस्तान के एक सैन्य दल ने फैक्ट्री एक्सेप्टेंस टेस्ट के लिए चीन का दौरा किया है। है। इस दौरे में चीन ने पाकिस्तान को और मजबूत करने और अपने हथियार बढ़ाने को लेकर सहयोग सम्बंधी बातचीत की गयी है।

बताया जा रहा है कि चीन ने पाकिस्तान को हथियारों से लबरेज मॉडर्न ड्रोन CH- 4 UCAV (Unmanned Combat Aerial Vehicle) देने वाला है।

चीन इस बात से घबराया हुआ है कि भारत-अमेरिका के बीच सहयोग करने की मांग बढ़ती जा रही है। इसलिए पाकिस्तानी सेना को उन्नत हथियार देने का फैसला चीन अपनी योजनानुसार कर रहा है।

दरअसल, विश्व में भारत और अमेरिका के बीच बढ़ते सहयोग और मैत्री सम्बंध को देखते हुए चीन बौखलाया हुआ है और इसी लिए अब पाकिस्तान के साथ मिल कर साजिश रचने में लगा है, जिसके लिए चीन ने पाकिस्तान को आधुनिक हथियार देने शुरू कर दिए हैं।

भारत एक तरफ जहां वैश्विक शांति के लिए चीन से बातचीत कर रहा है तो वहीँ चीन दोगला व्यवहार दिखाने से बाज नहीं आ रहा। चीन भारत के पड़ोसी और अपने मित्र देश पाकिस्तान को आधुनिक हथियार देने में जुटा हुआ है।