हिंदुस्तान समेत इन राष्ट्रों में हुआ ये बदलाव, जानिए कैसे…

अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया कि घने कोहरे के कारण एयरपोर्ट पर विमानों का संचालन नहीं हो पा रहा है. कई फ्लाइटों के उड़ान में देरी हुई है.

 

डेली स्टार ने हवाईअड्डे के उपनिदेशक बेनी माधव विश्वास के हवाले से बोला कि घरेलू और अंतरराष्ट्रीय मार्गो पर सभी उड़ानों को निलंबित कर दिया गया है.

घने कोहरे के कारण कई अंतरराष्ट्रीय उड़ानें भी प्रभावित हुई है. लिहाजा बुधवार को एक कार्गो विमान सहित तीन अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को भारतीय शहर कोलकाता के लिए डायवर्ट किया गया था, जबकि घरेलू मार्ग पर किसी विमान का संचालन नहीं हुआ.

विश्वास ने बोला कि कोहरे के समाप्त होने के बाद यूएस-बांग्ला उड़ान, कुआलालंपुर के लिए रवाना हुई. उड़ान संचालन के अलावा, घने कोहरे ने कारण बेकार दृश्यता की वजह से अधिकारियों को पटुरिया-दौलतदिया मार्ग पर नौका सेवाओं को बुधवार को निलंबित करना पड़ा.

हिंदुस्तान समेत पड़ोसी राष्ट्रों में ठंड का मौसम है. इसके कारण भारत, पाकिस्तान, अफगानिस्तान, बांग्लादेश आदि राष्ट्रों के कई इलाकों में घना कोहरा छाया है. पाक व हिंदुस्तान के कई इलाकों में जमकर बर्फबारी भी हो रही है इससे जनजीवन प्रभावित हुआ है.

बांग्लादेश की राजधानी ढाका में भी घना कोहरा छाया हुआ है. यही कारण है कि हजरत शाह जलाल अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे ( Hazrat Shahjalal International Airport ) पर गुरुवार को उड़ानों का संचालन रुका रहा.