चीन को लेकर अमेरिका ने दिया ये बड़ा बयान, कहा अब बर्दाश्त नहीं…

अमेरिकी प्रेसिडेन्ट डोनाल्ड ट्रम्प ने ईरान के विरूद्ध ब्रिटेन, जर्मनी, फ्रांस, रूस और चीन से साथ देने को कहा है। राष्ट्र के नाम संबोधन में ट्रम्प ने कहा कि अब वक्त आ गया कि ब्रिटेन, जर्मनी, फ्रांस, रूस और चीन को सच्चाई को समझना चाहिए। साथ ही ईरान के साथ वर्ष 2013 में की गई मूर्खतापूर्ण परमाणु डील को समाप्त करना चाहिए।

 

अमेरिकी प्रेसिडेन्ट डोनाल्ड ट्रम्प ने ब्रिटेन, जर्मनी, फ्रांस, रूस और चीन से अपील करते हुए कहा कि अब हमको मिलकर ईरान के साथ एक नई डील करनी चाहिए, ताकि दुनिया को सुरक्षित और पीसफुल बनाया जा सके। उन्होंने बताया कि विश्व के देशों ने मिडिल ईस्ट समेत अन्य क्षेत्र में ईरान के विनाशकारी व्यवहार को लंबे वक्त तक बर्दाश्त किया, लेकिन अब वो दिन बीत चुके हैं।

इस दौरान डोनाल्ड ट्रम्प ने ईरान पर आतंकवाद को बढ़ावा देने का आरोप भी जड़ा। उन्होंने कहा कि ईरान आतंकवाद का प्रयोजक है। उसके परमाणु हथियार हासिल करने से विश्व को खतरा पैदा हो जाएगा, जो हम कभी नहीं होने देंगे। ट्रम्प ने कहा कि बीते सप्ताह हमने दुनिया के सबसे बड़े आतंकी कासिम सुलेमानी को ढेर कर दिया था। वह अमेरिकियों के लिए खतरा बन गया था। सुलेमानी को बहुत पहले ही मार दिया जाना चाहिए था। सुलेमानी को मार कर हमने आतंकवाद को कड़ा संदेश दिया है।
इस दौरान डोनाल्ड ट्रम्प ने ईरान के मिसाइल हमले में 80 अमेरिकियों के मारे जाने के दावे को भी खारिज कर दिया। ट्रम्प ने बताया कि ईरान के हमले में किसी भी अमेरिकी सैनिक की मौत नहीं हुई है और न ही कोई बड़ी हानि हुई है। इस बीच ट्रम्प ने ईरान पर नए आर्थिक BAN लगाने की भी बात कही। उन्होंने कहा कि जब तक ईरान अपने व्यवहार में बदलाव नहीं करता है, तब तक उसके ऊपर BAN लागू रहेंगे।