डैंड्रफ की समस्या को दूर करने के लिए अपनाए ये तरीका

हर कोई स्वस्थ और खूबसूरत बाल चाहता है। लंबे, सिल्की और डेंड्रफ फ्री बालों की चाह हर किसी को होती है, लेकिन सर्दियों में बालों की देखभाल करना आसान नहीं होता। सर्दियों में मौसम हमेशा शुष्क रहता है। इस वजह से स्कैल्प भी ड्राई रहती है और बालों में डैंड्रफ की समस्या बनी रहती है। सर्दियों में बालों की सही देखरेख बहुत जरूरी है।

आप अपने बालों को हेल्‍दी और शाईनी बनाने के लिए सर्दियों में अपने बालों पर नियमित रूप से तेल लगाएं और मालिश करें। इससे आपके बालों और स्‍कैल्‍प को मॉइश्‍चराइज करने में मदद मिलती है और ब्‍लड सर्कुलेशन बेहतर होता है। आप गुनगुने जैतून के तेल से अपने स्‍कैल्‍प की 20 से 30 मिनट तक आराम से मसाज करें।

आप अपने बालों को स्‍वस्‍थ रखने के लिए आप अपने बालों को सही तरीके से सुखाएं। आप अपने बालों को सुखाने के लिए कभी भी बालों को तौलिये स न रगड़ें। आप अपने बालों को सुखाने के लिए तौलिये से बालों के एक्‍सट्रा पानी या नमी को निचोड़ें और फिर नेचुरल तरीके से या फिर ब्‍लो ड्रायर से अपने बालों को अच्‍छे से सुखा लें। लेकिन ध्‍यान दें कि आप ब्‍लो ड्रायर से बालों को सुखाने के लिए बालों को कम से कम 15 से 20 सेंटीमीटर दूर रखें।