सामने आई बीजेपी की ये नई टीम, जाने कितने उपाध्यक्ष और कितने महामंत्री

संतकबीर नगर से त्रयंबक त्रिपाठी बस्ती जिले से सुभाष यदुवंश , गाजीपुर से संजय राय, बुलंदशहर से चंद्रमोहन सिंह कानपुर से देवेश कोरी वाराणसी से शंकर गिरी, आगरा से अंजुला माहौर चित्रकूट से अशोक जाटव, फर्रूखाबाद से प्रांशुदत्त द्विवेदी , वाराणसी से मीना चौबे, लखनऊ से रामचंद्र कनौजिया, गोरखपुर से शकुंतला चौहान गोरखपुर, प्रयागराज से अनामिका चौधरी(निषाद) अलीगढ़ से पूनम बजाज को प्रदेश मंत्री बनाया गया है।

भारतीय जनता पार्टी की उत्तर प्रदेश इकाई ने शनिवार को अपनी टीम की घोषणा की। पार्टी ने बयान जारी कर इसकी जानकारी दी । प्रदेश भाजपा अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह की ओर से जारी बयान में कहा गया कि नोएडा से विधायक पंकज सिंह को उपाध्यक्ष बनाया गया है।

विधान परिषद सदस्य लक्ष्मण आचार्य और विजय बहादुर पाठक को भी पार्टी का उपाध्यक्ष बनाया गया है। कुल मिलाकर 16 लोगों को उपाध्यक्ष का पद दिया गया है।

इसमें कहा गया है कि जेपीएस राठौर और अमरपाल मौर्य को महासचिव नियुक्त किया गया है तथा राज्य इकाई में कुल सात महासचिवों की नियुक्ति की गई है। भाजपा की ओर से जारी बयान में कहा गया कि 16 लोगों को सचिव बनाया गया है। वाराणसी के मनीष कपूर और बरेली के संजीव अग्रवाल को पार्टी का कोषाध्यक्ष नियुक्त किया गया है।

कोरोना का असर नई टीम पर भी दिखेगा। सूत्रों की मानें तो नेतृत्व बीस फीसदी ही टीम में बदलाव करने का मन बना रहा है, तो बाकी अनुभवी कर्णधारों के हथियार से ही मिशन 2022 की लड़ाई लड़ी जाएगी।