सीएम योगी की सुरक्षा में होने जा रहा ये बड़ा बदलाव, अब तैनात होंगे ये लोग

दरअसल सीएम योगी आदित्यनाथ की सुरक्षा को लेकर खुफिया एजेंसियां पूर्व में कई अलर्ट जारी कर चुकी है, जिनके बाद मुख्यमंत्री (Chief Minister) की सुरक्षा-व्यवस्था को और सुदृढ़ किया गया है.

 

मुख्यमंत्री (Chief Minister) को आतंकी खतरे की आशंका को देखते हुए उनकी सुरक्षा की समय-समय पर समीक्षा की जाती रही है. इससे पहले पिछले दिनों लोक भवन स्थित मुख्यमंत्री (Chief Minister) कार्यालय के शीशे बुलेट प्रूफ करने का फैसला लिया गया था.

यह सुरक्षा प्लान केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) के सुझाव पर तैयार किया गया था. इसी तरह गोरखनाथ मंदिर स्थित उनके आवास की सुरक्षा व्यवस्था भी और पुख्ता की गई है.

अब प्रधानमंत्री के काफिले की तरह मुख्यमंत्री (Chief Minister) के काफिले में सुरक्षा वाहनों की कतार में चलने वाले अतिरिक्त वाहन की पोजीशन बदली जाएगी.

मुख्यमंत्री (Chief Minister) की सुरक्षा के लिए शासन द्वारा अनुमोदित ग्रीन बुक (संशोधित संस्करण 2017) के निर्देशों के क्रम में उनकी सुरक्षा फ्लीट की संरचना तय की हुई है. कैबिनेट ने इस वर्तमान संरचना क्रम में परिवर्तन करने का फैसला किया है.

मुख्यमंत्री (Chief Minister) योगी आदित्यनाथ की सुरक्षा और चुस्त-दुरुस्त होगी. यूपी कैबिनेट ने मुख्यमंत्री (Chief Minister) योगी की सुरक्षा व्यवस्था और पुख्ता करने का फैसला किया है. इसके लिए कैबिनेट बाई सर्कुलेशन संबंधित प्रस्ताव को मंजूरी दी गई है.