आज के दिन इन शेयरों में देखने को मिलेगा उतार-चढ़ाव, इन कंपनियों के शेयर्स है इस लिस्ट में शामिल

आज खबरों और अपडेट्स के आधार पर कई शेयरों में एक्शन देखने को मिल सकता है। टाटा मोटर्स: कंपनी कमर्शियल वाहनों की कीमतों में 3% की बढ़ोतरी करेगी, जिसके बाद इसे 1 अक्टूबर 2023 से लागू किया जाएगा।

कीमतें बढ़ाने का फैसला इनपुट लागत में बढ़ोतरी के कारण लिया गया है। मूल्य वृद्धि सभी वाणिज्यिक रेंज पर लागू होगी।

रिलायंस इंडस्ट्रीज: Jio ने 8 शहरों में JioAirFiber सेवा शुरू की और इसके लिए मूल योजना 599 रुपये से शुरू होती है। JioAirFiber योजना की अधिकतम कीमत 1,499 रुपये होगी। कंपनी ने अगले 3 साल में 20 करोड़ ग्राहकों तक पहुंचने का लक्ष्य रखा है।

एचडीएफसी बैंक: वित्तीय वर्ष 2023 की चौथी तिमाही की तुलना में वित्तीय वर्ष 2024 की पहली तिमाही में कंपनी की कुल संपत्ति में 5% की कमी आई है। इससे विलय वाली इकाई के मार्जिन पर 20-25 आधार अंकों का असर पड़ने की संभावना है। इसके अलावा विलय के बाद एसेट क्वालिटी में भी दबाव आने की आशंका है। अगले 9 महीनों में ऋण वृद्धि 12% रहने की उम्मीद है और दूसरी तिमाही में लाभ वृद्धि कम/मध्यम एकल अंक में रहने की संभावना है।

ब्लू स्टार: कंपनी QIP के जरिए 1,000 करोड़ रुपये जुटाने की योजना पर काम कर रही है. इसके लिए फ्लोर प्राइस 784.55 रुपये प्रति शेयर तय किया गया है, जो 2% डिस्काउंट पर है।

एम्बर एंटरप्राइजेज: कंपनी की इकाई ILJIN ने पहनने योग्य वस्तुओं के डिजाइन और निर्माण के लिए Nexxbase के साथ एक संयुक्त उद्यम (JV) में प्रवेश किया है। इस संयुक्त उद्यम में ILJIN की 50% हिस्सेदारी और Nexxbase की 50% हिस्सेदारी होगी। यह कंपनी NOISE ब्रांड नाम से उत्पाद बनाती है।

सास्केन टेक्नोलॉजीज: कंपनी एआई/5जी/पावर के साथ आईपी लाइसेंसिंग में विशेषज्ञता के लिए 50 करोड़ रुपये का निवेश करेगी। कंपनी यह निवेश सीधे या संयुक्त उद्यम के तौर पर कर सकती है।

एनबीसीसी: कंपनी को खादी और ग्रामोद्योग से 150 करोड़ रुपये के ऑर्डर मिले।

प्रकाश इंडस्ट्रीज: कंपनी को छत्तीसगढ़ में स्थित भास्करपारा वाणिज्यिक कोयला खदान के लिए पर्यावरण मंत्रालय से मंजूरी मिल गई है।

बीएल कश्यप: कंपनी को दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट से 167 करोड़ रुपये का ऑर्डर मिला है. इसके साथ ही कंपनी के पास अब कुल 3,005 करोड़ रुपये के ऑर्डर हो गए हैं।