उत्तर प्रदेश के इन जिलों में होगी मूसलाधार बारिश, यहाँ जानिए लखनऊ में कैसा रहेगा मौसम?

Share & Get Rs.

उत्तर प्रदेश के कानपुर समेत आसपास के शहरों में अगले तीन दिनों तक फिर से बारिश का मौसम रहेगा। कहीं पर हल्की तो कहीं तेज बरसात हो सकती है। लखनऊ में पिछले कुछ दिनों से बारिश देखने को मिल रही है. मौसम विभाग की मानें तो लखनऊ में आज.

22 सितंबर से 25 सितंबर तक गरज के साथ बारिश देखने को मिलेगी.मौसम विभाग की मानें तो गाजियाबाद में भी 25 सितंबर तक लगातार बारिश की गतिविधियां देखने को मिलेंगी. गाजियाबाद में आज न्यूनतम तापमान 26 डिग्री और अधिकतम तापमान 33 डिग्री दर्ज किया गया है.

आज लखनऊ में न्यूनतम तापमान 25 डिग्री और अधिकतम तापमान 31 डिग्री रहेगा. गरज के साथ एक या दो बार बारिश होगी.चंद्रशेखर आजाद कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय (सीएसए) मौसम विभाग के अनुसार शुष्क हवाओं के चलने का दौर शुरू हो गया है लेकिन कानपुर, बुंदेलखंड और आसपास के जिलों में अभी पश्चिमी विक्षोभ का असर बना रहेगा।

लखनऊ में बारिश के चलते तापमान में भी कमी दर्ज की जा सकती है. 22 से 25 सितंबर तर लखनऊ में तापमान 30 से 31 डिग्री के बीच दर्ज किया जा सकता है.अधिकतम पारा एक डिग्री सेल्सियस बढ़कर 32.4 और न्यूनतम में मामूली बढ़त के साथ 24 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। हवा में नमी की मात्रा में सात प्रतिशत की बढ़ोतरी के साथ दिन में नमी 91 प्रतिशत रही।

 

Share & Get Rs.