जापान में आया भूकंप, लगे तेज झटके, नहीं हुआ कोई नुकसान

जापान के मियागी प्रांत (Earthquake in Japan Miyagi) में ही 18 अप्रैल को भी भूकंप के झटके महसूस किए गए थे. इसकी तीव्रता रिक्टर स्केल पर 5.8 मापी गई थी.

जबकि जापान के कुछ हिस्सों में भूकंप का स्तर 4 तक मापा गया था (Japan Earthquake and Tsunami). इसका अधिकतम स्तर 7 बताया गया था. मियागी प्रांत में ये भूकंप सुबह करीब 9:29 बजे आया था. इसका केंद्र 50 किलोमीटर की गहराई में था.

जापान की मौसम एजेंसी (जेएमए) के अनुसार, इस महीने के शुरुआत में शनिवार को भी देश में 6.6 की तीव्रता का भूकंप आया था. ये भूकंप उत्तरपूर्वी तटीय क्षेत्र में आया था.

भूकंप का केंद्र प्रशांत महासागर में 60 किलोमीटर (37 मील से अधिक) की गहराई में दर्ज किया गया था (Japan Earthquake 2021). ये जगह मियागी प्रांत से ज्यादा दूर नहीं है. इसके झटके राजधानी टोक्यो (Tokyo) सहित देश के उत्तरी और पूर्वी हिस्सों में भी महसूस किए गए थे.

जापान के होंशू द्वीप के पूर्वी तट पर शुक्रवार को भूकंप (Earthquake in Japan) के तेज झटके महसूस किए गए हैं. इसकी तीव्रता रिक्टर स्केल पर 6.0 मापी गई है. इस बात की जानकारी नेशनल सेंटर फॉर सीसमोलॉजी ने दी है.

हालांकि सुनामी (Tsunami) की कोई चेतावनी जारी नहीं की गई है. इसके साथ ही किसी तरह के जानमाल के नुकसान की भी अभी तक कोई खबर नहीं है. नेशनल सेंटर फॉर सीसमोलॉजी ने बताया है कि भूकंप सुबह 5:28 बजे आया था.