बिहार के समस्तीपुर में युवक की गोली मारकर हत्या, मचा हड़कंप!

बिहार के समस्तिपुर के उजियारपुर थाना इलाके में एक युवक की गोली मारकर हत्या कर दी गई है। हत्या की इस वारदात को पचपैका गांव में अंजामा दिया गया है। बताया जा रहा है कि रविवार देर रात युवक को बदमाशों ने गोली मार दी। मृतक युवक की पहचान धनेश्वर प्रसाद महतो के पुत्र सोनू कुमार के रूप में हुई है। हत्या के पीछे जमीन विवाद बताया जा रहा है।

मृतक के भाई ने मनीष कुमार के मुताबिक, उनका छोटा भाई सोनू घर के बाहर नल पर हाथ पैर धो रहा था। इसी दौरान विनोद महतो, मिथलेश महतो और महेश महतो मौके पर पहुंचे और उसे पकड़कर खींच लिया। वह अपने पिता को आवाज लगा ही रहे थे कि भाई को लेकर वह चले गए। विनोद महतो और मिथलेश महतो ने उनके भाई को पकड़ा था। महेश महतो ने गोली मार दी।

मृतक के परिजनों के मुताबिक, वर्षों से तीन कट्ठा जमीन को लेकर विवाद चल रहा है। 1982 में भी जमीन को लेकर एक हत्या हुई थी। उसके बाद मामला ठंडा पड़ गया था, लेकिन 16 नवंबर को एक बार फिर उसी विवाद को लेकर सब्जी बेचकर लौट रहे मृतक सोनू के भाई के साथ आरोपी पक्ष के लोगों ने मारपीट और और लूटपाट की थी। इस मामले की शिकायत थाने में दर्ज कराई गई थी। आरोप है कि मामले में पुलिस की ओर से कार्रवाई नहीं की गई थी।

रविवार को आरोपी पक्ष के लोगों ने घर के पास खड़े युवक सोनू की गोली मारकर हत्या कर दी। मृतक के परिजनों का आरोप है कि जहां यह घटना हुई वहां से महज 50 फीट की दूरी पर उजियारपुर थाना है। पुलिस वहां मौजूद थी। बावजूद इसके कोई कार्रवाई नहीं की गई।