कोरोना वायरस के कोहराम के बीच चीन के इन इलाको में पसरा सन्नाटा, अकेले चलने से डर रहें लोग

दुनियाभर में कोहराम मचा रहे कोरोना वायरस ने चीन के लोग का सबसे ज़्यादा नुकसान किया है, जिसके बाद चीन के कई इलाके भुतहा दिखने लगे हैं. आपको बता दें कि चीन में अब तक करीब 722 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. कोराना वायरस चीन में न सिर्फ लोगों की जान ले रहा बल्कि अब इसका असर वहां के शहरों पर भी देखने को मिल रहा है. व्यस्त रहने वाले चीन के शहरों में भूतों का बसेरा हो गया है.

आपको बता दें कि Qiao परिवार, चीन की राजधानी बीजिंग में रहता है. वहां फॉरबिडन सिटी के बगल में वे लोग एक शाही अभयारण्य जिंगशान पार्क की ओर प्रस्थान करते हैं, और वे शहर की हालत बताते हैं. वहीं 21.5 मिलियन के इस शहर में यह दुर्लभ नजारा है, जहां आमतौर पर सैकड़ों-हजारों लोग फोटो खींचते नजर आते थे अब वो वीरान सा दिखता है, एकदम भूतों का डेरा दिखता है.

ज्ञात हो कि सड़कें खाली हैं और पार्क इतने शांत हैं कि केवल पक्षियों के चहकने की आवाज सुनी जा सकती हैं. यह हाल सिर्फ बीजिंग का ही नहीं है बल्कि चीन का वित्तीय केंद्र शंघाई और दुनिया के सबसे अधिक आबादी वाले अन्य शहरों को भी कोरोना वायरस ने भुतहा शहरों में बदल कर रख दिया है. सरकार की तरफ से शहर के रहने वाले लोगों को कोरोनो वायरस के कारण बाहर नहीं जाने के लिए कहा है.

वहीं बीजिंग के Qiao परिवार का कहना है कि हम जानते हैं कि कोरोनावायरस की स्थिति गंभीर है, लेकिन अब हमें लगता है कि यहां सब ठीक होना चाहिए. वहीं सड़कों से बाहर निकलना खतरे से कम नहीं है. लेकिन कुछ लोग बाहर आने के लिए पर्याप्त बहादुर दिखाई दे रहे हैं, बीजिंग के ही जिंगशान पार्क में एक सुरक्षा गार्ड ने कहा कि बीमारी के अलावा दुर्लभ बर्फबारी के कारण भी सामान्य से एक तिहाई पर्यटकों की संख्या कम हो गई है.