योगी सरकार ने किया ये बड़ा एलान, 5 लाख लोगो को मिलेगा…

मुख्यमंत्री योगी ने रविवार को अपने सरकारी आवास पर कोर टीम के साथ मीटिंग में CORONA__VIRUS के संक्रमण पर अंकुश लगाने के साथ ही कल से खुले रहे कुछ प्रतिष्ठानों तथा कार्यालयों की तैयारी को भी अपनी टीम के परखा है।

 

कोरोना वायरस  संक्रमण के कारण लगभग डेढ़ महीने के लॉकडाउन के दौरान अन्य राज्यों से प्रदेश लौटे पांच लाख से अधिक प्रवासी श्रमिकों को नौकरी और रोजगार मुहैया कराने की योजना पर मुहर लगी दी है।
इसके लिए सरकार ने उच्च स्तरीय कमेटी गठित की है। ये समिति इन श्रमिकों को स्थानीय स्तर पर रोजगार के अवसर उपलब्ध कराने की दिशा में कार्य करेगी, जिससे ग्रामीण अर्थव्यवस्था मजबूत होगी।

सीएम योगी ने बताया कि रोजगार मेला का भी आयोजन किया जाएगा जिससे लोगों को ज्यादा से ज्यादा रोजगार के अवसर उपलब्ध कराए जा सकें।

यह समिति रोजगार के अधिक अवसर कैसे सृजित किए जाएं इस पर भी अपने सुझाव देगी। समिति एमएसएमई के तहत विभिन्न उद्योंगों में रोजगार के अवसर सृजित करने की सम्भावनाएं भी तलाशेगी।

कोरोना वायरस  के बढ़ते संक्रमण के कारण अन्य राज्यों से उत्तर प्रदेश में पहुंचे प्रवासी श्रमिकों की चिंता उत्तर प्रदेश सरकार ने कर ली है।

मुख्यमंत्री योगी ने रविवार को अपनी कोर टीम के साथ बैठक में लगभग 5 लाख प्रवासी श्रमिकों को रोजगार कराने की तैयारी कर ली है।