योगी सरकार ने किया ये बड़ा एलान, कहा अगले 3 महीने तक माफ करेंगे…

इसीलिए सरकार हर रोज़ बड़े बड़े कदम उठा रही है जिससे लोगो को राहत मिल इससे पहले योगी सरकार ने उत्तर प्रदेश में सभी मजदूरो को 1500 देने का ऐलान किया था.

 

जिससे वो अपनी जरुर का सामान ले सके|योगी सरकार ने एक ऐसा ही कदम और उठाया है जिससे लोगो को बहुत राहत मिलेगी, उत्तर प्रदेश में तेजी से पैर पसार रहे कोरोना वायरस के कारण जारी लॉकडाउन के दौरान निजी और सरकारी स्कूल-कॉलेज बंद हैं।

ऐसे में राज्य बाल अधिकार संरक्षण अयोग की सदस्य प्रीति वर्मा ने निजी स्कूलों से तीन माह की फीस माफ करने की अपील की है।

वर्मा ने प्रदेश के सभी निजी विद्यालयों से अपील करते हुए कहा है कि “वर्तमान में पूरा विश्व एक महामारी के दौर से गुजर रहा है। लोगों के सामने रोजी-रोटी की समस्या है। ऐसे में विद्यालय प्रबंधन लोगों को सहयोग करें और तीन माह की फीस माफ कर दें।

इससे आम जन को काफी राहत मिलेगी। यह मानवता की रक्षा के लिए बड़ा कदम होगा।”चीन के वूहान शहर से उत्पन्न होने वाला 2019 नोवेल कोरोनावायरस इसी समूह के वायरसों का एक उदहारण है.

जिसका संक्रमण सन् 2019-20 काल में तेज़ी से उभरकर 2019-20 वुहान कोरोना वायरस प्रकोप के रूप में फैलता जा रहा है। हाल ही में WHO ने इसका नाम COVID-19 रखा।

आज कोरोना दिन प्रतिदिन भारत में अपना पैर फैला रहा है ऐसे में सरकार हर तरह से लोगो की सुविधा का ध्यान रखे हुए है, लॉकडाउन की वजह से सभी काम धंधे ठप्प पड़े है ऐसे में लोगो की आय का श्रोत नही है .